गाजीपुर-जिला पंचायत अध्यक्ष पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित,शिवशंकर सिंह की बहू सपना सिंह मैदान में उतरी,जिले की सियासी पारा गरम

गाजीपुर :- जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद के आरक्षण घोषित होने के बाद जिले की राजनीतिक पारा गरमा गयी है। इस बार जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष पद सामान्‍य महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

इससे इस चुनाव में बड़े लोगों की दावेदारी से राजनीति गरमा गयी है। जिले में सियासत में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने वाला शिव शंकर सिंह का परिवार इस चुनाव मैदान में उतरने के लिए निर्णय ले लिया है। शिवशंकर सिंह की बहू व डा. मुकेश सिंह की भयो पंकज सिंह चंचल की पत्‍नी सपना सिंह ने जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद के लिए दावेदारी करने का ऐलान किया है।

सपना सिंह ने पूर्वांचल न्‍यूज डाट काम को बताया कि नारी सशक्तिकरण के क्रम में हमने यह निर्णय लिया है। जबतक आधी आबादी को राजनीति में समुचित भागीदारी नही मिलेगी तबतक जिले व प्रदेश का विकास नही हो सकता है। उन्‍होने बताया कि विकास के लिए महिलाओं को राजनीति में आना चाहिए और केवल स्टैम्‍प बन कर नही रहना चाहिए। पद मिलने के बाद महिलाओं को खुद निर्णय लेना चाहिए। उन्‍होने कहा कि मैं एक पढ़ी-लिखी महिला हूं, मेरा परिवार लंबे समय से राजनीति में जनता की सेवा कर रहा है।

हमको पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह, एमएलसी चंचल सिंह, पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह, पूर्व ब्‍लाक प्रमुख रमाशंकर सिंह का आशीर्वाद प्राप्‍त है। सपना सिंह ने बताया कि उनके पति सबसे ज्‍यादा मतों से जीतने वाले जिला पंचायत सदस्‍य रह चुके हैं। उन्‍होने कहा कि ग्रामीण अंचल का अभी विकास पूरी तरह से नही हो पाया है। गांव और महिलाओं का विकास कर उन्‍हे आत्‍मनिर्भर बनाना हमारी प्राथमिकता है। वर्ल्‍ड ग्रीन हास्पिटल के चेयरमैन डा. मुकेश सिंह ने बताया कि हम लोग किसी दल या पार्टी से चुनाव नही लड़ेंगे। हम सबका सम्‍मान करते हैं, हम इस पद को दलगत राजनीति में बांटना नही चाहते हैं। हमने हमेशा सभी राजनीतिक दलों का सहयोग किया है। आने वाले समय में उनके आशीर्वाद की आवश्‍यकता है।

 

रिपोर्टर :- रामू चौरसिया

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.