यूथ रूरल एंटरप्रेन्योरशिप फाउंडेशन के दिल्ली स्थित इनक्यूबेशन सेंटर पर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला का आगमन हुआ

गाज़ीपुर :रविवार को यूथ रूरल एंटरप्रेन्योरशिप फाउंडेशन के दिल्ली स्थित इनक्यूबेशन सेंटर पर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री श्री पुरुषोत्तम रुपाला का आगमन हुआ। सेंटर की विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल कर श्री रूपाला ने इनक्यूबेशन सेंटर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के प्रसारण को भी मौजूद लोगों के साथ सुना।

यूथ रूरल एंटरप्रेन्योरशिप फाउंडेशन के दिल्ली स्थित इनक्यूबेशन सेंटर में केंद्र सरकार के मत्स्यपालन,पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय के मंत्री श्री पुरुषोत्तम रुपला का आगमन हुआ।

फाउंडेशन के चीफ मेंटर संजय राय शेरपुरिया ने उन्हें इनक्यूबेशन सेंटर में फाउंडेशन की आगामी योजनाओं से जुड़े प्रोटोटाइप का अवलोकन कराते हुए आगे के रोड मैप के बारे में जानकारी साझा की। मंत्री श्री रुपाला को फाउंडेशन के चीफ मेंटर  श्री राय ने बताया कि किस तरीके से वह पूर्वांचल के ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सकारात्मक बदलाव लाने की योजना पर काम कर रहे हैं। खासतौर पर पशुपालन,एडवांस खेती और स्वरोजगार के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर श्री राय ने मंत्री श्री रुपाला को विस्तार से जानकारी दी।श्री राय से बातचीत के दौरान मंत्री रुपाला ने फाउंडेशन की योजनाओं की सराहना करते हुए कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सकारात्मक बदलाव दे देश प्रगति की राह पर और तेजी से चल पाएगा। ऐसा अर्थशास्त्रियों का अनुमान भी है।श्री रूपाला ने फाउंडेशन की गतिविधियां की सराहना करते हुए फाउंडेशन को गाजीपुर के अलावा पूर्वांचल के अन्य जनपदों में भी अपनी कार्ययोजना को लागू करने की सलाह दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज अपने आकाशवाणी के कार्यक्रम 'मन की बात' में 83वीं बार देशवासियों को संबोधित किया.। इस मौके पर प्रधानमंत्री जी ने जहां आजादी के अमृत महोत्सव की बात की, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया में बनी वृंदावन गैलरी का भी जिक्र किया। इस दौरान मोदी जी ने सरकारी योजनाओं का फायदा लेने वाले लोगों से भी बात की। आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज कराने वाले राजेश कुमार ने जब मोदी जी को सत्ता में बने रहने का आशीर्वाद दिया, तो प्रधानमंत्री जी ने कहा- मुझे सत्ता में रहने का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं हमेशा सेवा में जुटे रहना चाहता हूं।

देश के माननीय प्रधानमंत्री जी का कार्यक्रम "मन की बात " के 83वें संस्करण का कार्यक्रम देश के मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी विभाग के कैबिनेट मंत्री माननीय श्री पुरुषोत्तम रुपाला जी के साथ संपन्न हुआ ।

रिपोर्टर - हसन खान

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.