आजादी के बाद अनौनी गांव में खड़ंजा का दिया सौगात किया शिलान्यास

गाजीपुर- सैदपुर विकास खंड क्षेत्र के ब्लाक प्रमुख हीरा सिंह यादव ने शनिवार को अनौनी गांव के दो प्रमुख मार्गों को जोड़ने वाले कच्चे रास्ते पर नए ईंट रखकर खड़ंजा मार्ग का शिलान्यास किया। ग्रामीणों ने आजादी के बाद पहली बार इस मार्ग का विकास होने पर धन्यवाद दिया। 

क्षेत्र के जिऊली देवगांव मार्ग से अनौनी गांव की भरौटी के बाद गजियां व पूरब का पूरा होकर अनौनी बाजार को जाने वाले कच्चे मार्ग से गुजरना ग्रामीणों के लिए दशकों से एक दुष्कर कार्य रहा है। बरसात के दिनों में तो लोगों का इस मार्ग से गुजरना किसी परीक्षा की घड़ी से कम नहीं होता है। बीते दिनों ग्रामीणों की परेशानी का जिक्र अनौनी गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य किशन मोहन उर्फ रानू पाण्डेय ने सैदपुर ब्लाक प्रमुख हीरा सिंह यादव से किया। जिस पर अधिकारियों से मिलकर श्री यादव ने अनौनी गांव में खड़ंजा मार्ग की संस्तुति दे दी। इतना ही नहीं, ब्लाक प्रमुख हीरा सिंह यादव ने शनिवार को अनौनी गांव में पहुंच कर खड़ंजा मार्ग का शिलान्यास भी कर दिया। इस दौरान ब्लाक प्रमुख ने कहा कि गांवों के विकास में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी।अनौनी वासियों ने इस प्रयास के लिए अनौनी गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि किशन मोहन उर्फ रानू पाण्डेय को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान माधव यादव, संकटा यादव, अजीत सिंह, विजय शंकर पाण्डेय, अरविंद शर्मा, बच्चा पाण्डेय, जितेंद्र पाण्डेय, बृजेश दुबे, विवेक, महेश यादव व प्रदीप यादव आदि मौजूद रहे।
फोटो-सैदपुर के अनौनी गांव में खड़ंजा मार्ग का शिलान्यास करते बृराक प्रमुख हीरा सिंह यादव व बीबीसी प्रतिनिधि रानू पाण्डेय!

रिपोर्टर -इकरामुल हक

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.