दबंगों से सरकारी भूमि मुक्त कराने में जमानियां प्रशासन नाकाम-हाईकोर्ट

ग़ाज़ीपुर : जमानियां-उच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी जमानियां प्रशासन दबंगो से सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराने में नाकाम साबित हो रही है। जमानियां विकास खंड के दियारा जीवपुर ग्राम पंचायत रघुनाथपुर में सरकारी भूमि पर करंडा क्षेत्र के गंगा बिंद समेत 23 लोगों ने दबंगई से सरकारी भूमि कब्जा कर रखा है जो लगभग-07 सौ विघा है,जिसकी आराजी नम्बर-1062 व 1063 सरकारी अभिलेख में दर्ज है।

ग्राम पंचायत रघुनाथपुर के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि-दयाराम दास जी के द्वारा माननीय उच्च न्यायालय प्रयागराज से कब्जा मुक्त कराने का एक आदेश-दिनांक-07 सितंबर 2022 को लाया गया था जिसमे माननीय न्यायालय द्वारा 03 माह का समय देते हुए जमानियां तहसील के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया था,जो अब तक सम्बंधित अधिकारीगण द्वारा न्यायालय के आदेश का अवमानना किया जा रहा है जबकि जमानियां प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायत की भूमि पर कब्जा किये गए दबंग गंगा बिंद समेत 23 लोगो पर जमानियां कोतवाली में दिनांक-15 मई 2022 को एक मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है।

अभी भी अधिकारियों व दबंगो के मिली भगत से उत्तर प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति को अधिकारी ढेंगा दिखा रहे है। आज तहसील दिवस पर ग्राम पंचायत रघुनाथपुर के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि-दयाराम दास जी अधिकारियों से मिले और माननीय उच्च न्यायालय प्रयागराज के आदेश को संज्ञान दिलाते हुए दबंगो से सरकारी भूमि पर से कब्जा मुक्त कराने के लिए मौखिक वार्ता की,इस संदर्भ में तहसीलदार जमानियां से मोबाइल पर वार्ता करने का प्रयाश किया गया तो मोबाईल नॉट रिचबल बता रहा था।


संवाददाता : रामू चौरसिया

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.