मरदह विकास खण्ड कार्यालय का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

ग़ाज़ीपुर : जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने विकास खण्ड कार्यालय मरदह का आज औचक निरीक्षण किया। वही निरीक्षण के दौरान उन्होने स्वच्छ भारत मिशन एंव मनरेगा सेल के तहत होने वाले कार्याे की जानकारी ली तथा कार्याे को गुणवत्तापूर्ण कराने का बीडीओ को निर्देश दिया। कहा  कि इसमे किसी प्रकार की शिकायत नही प्राप्त होनी चाहिए। उन्होने कंप्यूटर ऑपरेटर को निर्देश देते हुए कहा कि इसमे  किसी प्रकार का गलत भुगतान न हो। 

इस दौरान  उन्होने कार्यालय मे उपस्थिति पंजिका रजिस्टर को चेक किया तथा  कार्यालय के अधिकारियो को  निर्देश दिया कि रोजाना कार्यालय में 10 से 12 बजे तक बैठकर जनता दर्शन में मिले मामलो का निस्तारण करने के उपरान्त ही निरीक्षण एवं क्षेत्र में भ्रमण का कार्य सम्पादित करे,जिलाधिकारी ने ओडीएफ प्लस के तहत होने वाले कार्यो की जानकारी ली तथा गुणवत्तापूर्ण निर्माण का निर्देश दिया। गुणवत्ता की जांच हेतु सम्बनिधत इंजीनियर उत्तरदायी होगे।

इस दौरान जिलाधिकारी ने दैनिक सुनवाई रजिस्टर,मनरेगा स्टाफ रजिस्टर,ग्रांट रजिस्टर,मूवमेन्ट रजिस्टर को चेक किया तथा जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया कि किसी भी योजना में गलत भुगतान होने पर सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारियों की जवाबदेही तय करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित किया जायेगा।  

संवाददाता : रामू चौरसिया

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.