gorakhpur : घर पर ही बगल में सो रहे थे स्‍वजन, फ‍िर कैसे जलाकर मार गया डाला गया राकेश को

गोरखपुर : बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मकरंदपुर निवासी राकेश चौरसिया की हत्या में पुलिस को करीबियों पर भी संदेह है। प्रेम प्रसंग को लेकर भी पुलिस जांच कर रही है। वह उसकी सीडीआर खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि सभी बिंदुओं पर जांच हो रही है, जल्द हत्यारोपित पकड़े जाएंगे।

कुछ ही दूरी पर सोए हुए थे चाचा व भाई

पुलिस के मुताबिक राकेश जहां सोया हुआ था, वहां उसके अलावा परिवार के अन्य सदस्य भी सोए हुए थे। डेढ़ फिट की दूरी पर उसका चचेरा भाई और करीब छह फीट की दूरी पर चाचा सोये हुए थे। मच्‍छरदानी लगी होने के कारण जगह इतनी संकरी थी कि कोई भी आसानी से राकेश के सिर की तरफ नहीं जा सकता था। उस पर तेल फेंका जाता तो तेल पैर पर भी पड़ता। आग कोई सिर की तरफ जाकर लगाता तो राकेश के शोर मचाने पर या उसे भागने का मौका नहीं मिलता। पुलिस ने राकेश के चाचा की तहरीर पर मुकदमा लिखा है। पुलिस का यह भी कहना है कि स्वजन बार-बार बयान बदल रहे हैं। ऐसे में संदेह करीबियों पर भी है। पुलिस का कहना है कि घटना शादी से ठीक पूर्व की है। पुलिस सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। दूसरी तरफ राकेश के स्‍वजन का कहना है कि उन्होंने एक संदिग्ध को पकड़कर पुलिस को सुपुर्द किया है ।

प्रेमिका से मिलने जा रहा था संदिग्ध युवक

राकेश हत्याकांड में पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना कै कि वह रात में अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए जा रहा था। पुलिस ने युवती से पूछकर इसकी जांच कर ली है। युवक व युवती का घर करीब आठ किलोमीटर की दूरी पर है। राकेश का घर रास्ते में पड़ता है। रात में वह उसी रास्ते से होकर जा रहा था। बावजूद इसके पुलिस संदिग्ध युवक का भी सीडीआर खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि घटना रात 1.10 बजे की है, लेकिन पुलिस को सूचना रात ढ़ाई बजे के बाद दी गई।

आग बुझाने का नहीं मिला कोई प्रमाण

पुलिस का यह भी कहना है कि राकेश के परिवार के लोग उसके बगल में ही सो रहे थे। कभी वह कहते हैं कि वह आरोपित को पकड़ने का प्रयास कर रहे थे तो कभी कहते हैं कि वह आग बुझाने में जुट गए। वह यदि आग बुझा रहे थे तो किसी के हाथ-पांव में झुलसने का कोई निशान क्यों नहीं हैं।

घर पर नहीं थे माता-पिता

राकेश के दो घर हैं। एक मकरंदपुर व एक बगल के गांव सिरकिरा में। घटना के दिन राकेश के माता-पिता, भाभी सिरकिरा वाले घर पर थे, जबकि राकेश का चाचा व उनके स्‍वजन मकरंदपुर में। राकेश के पिता मानिक चंद ने बताया की बेटे का किसी से कोई विवाद नहीं था। बड़हलगंज के प्रभारी निरीक्षक मनोज राय ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं की जांच कर रही है। करीबियों की भी भूमिका संदिग्ध है। जल्द पर्दाफाश होगा ।

Reporter - Shakti Tiwari

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.