गोरखपुर में लगातार बेकाबू हो रहा कोरोना, आठ महीने बाद अब फिर से इतनी बड़ी संख्‍या में मिले कोरोना मरीज

गोरखपुर : पंचायत चुनाव की सरगर्मियों के बीच गोरखपुर में कोरोना बेकाबू होता नजर आ रहा है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। संक्रमण की रफ्तार पिछले साल की तुलना में इस बार ज्यादा है। संक्रमण के रोज नए रिकार्ड बन रहे हैं। आठ महीने बाद कोरोना संक्रमण 150 के करीब पहुंच गया है।
पिछले साल सितंबर माह के बाद सोमवार को 132 नए मरीज मिले हैं। अचानक इतनी संख्या में मरीज मिलने से विभाग के सामने कई मुश्किलें खड़ी हो गई है। चिंता की बात यह है कि संक्रमण की रफ्तार शहर के साथ गांव में भी ज्यादा हैं। गांव में पंचायत चुनाव का बुखार चढ़ा है। सोमवार को मिले मरीजों में 79 लोग शहर के शामिल हैं। जबकि 50 ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। संक्रमितों में दो मुंबई से आए हैं। इनकी जांच एयरपोर्ट पर की गई है।

सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने बताया कि 132 मरीज मिलने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 22247 पहुंच गई है। इनमें 21242 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मौत का आंकड़ा 368 ही हैं। वही, एक्टिव केस बढ़कर एक बार फिर 600 के पार 637 पहुंच गया है। बताया कि शहरी थाना क्षेत्र में कुल 79 नए मरीज मिले हैं। शहर में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। शहरी थाना क्षेत्रों की बात करें तो सबसे अधिक कैंट 23, शाहपुर 17, गोरखनाथ 17, कोतवाली 16, तिवारीपुर दो, रामगढ़ताल तीन और राजघाट में एक नया मरीज मिला है। जबकि ग्रामीण थाना क्षेत्र में 50 नए मरीज मिले हैं।

इनमें सरदारनगर, कौड़ीराम, बेलघाट, पिपरौली, बांसगांव, सहजनवां में एक-एक, गोला, भटहट, खजनी, पाली में दो-दो, चरगांवा में सर्वाधिक 18, खोराबार छह, पिपराइच तीन और उरुवा में नौ नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा तीन मरीज अलग-अलग थाना क्षेत्रों के हैं। सीएमओ ने कहा कि लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में लोग सतर्क रहें और सुरक्षित रहते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें ।

Reporter - Shakti Tiwari

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.