गोरखपुर : सीएचसी गोला पर कोविड 19 वैक्सीन का पड़ा टोटा, वैक्सीन लगवाने वाले लोग लगा रहे है अस्पताल का चक्कर

गोला बाजार गोरखपुर जनपद के दक्षिणांचल में स्थित तहसील गोला मुख्यालय के सी एच सी गोला पर बीते बुधवार से कोविड वैक्सीन का टोटा पड़ा हुआ है ।जिसके कारण इस महामारी से निजाद पाने के लिए शासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार कोविड वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए सी एच सी गोला पर आने वाले लोग मायूस होकर घर वापस लौटने को मजबूर हो रहे है। क्षेत्र के लोगो का कहना है कि सूबे के मुखिया का जिला है और उनके जनपद के सीएचसी गोला पर इस महामारी से निपटने के लिए कोविड वैक्सीन का टोटा पड़ा हुआ है। यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है।

बताते चले कि करोना वैश्विक महामारी का प्रकोप पुनः पूरे देश मे बढ़ चुका है। शासन व प्रशासन इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह प्रयासरत  है। इस महामारी से निपटने के लिए कोविड वैक्सीन का टीकाकरण कराने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू है। लेकिन सीएम जनपद के सीएचसी गोला पर बीते पांच दिन से कोविड वैक्सीन नदारद है। इस महामारी से बचाव के लिए कोविड वैक्सीन का टीकाकरण कराने वाले लोग अस्पताल का निरन्तर चक्कर लगा रहे है। अस्पताल से एक ही जबाब मिलता है कि वैक्सीन नही है। आने के बाद लग  जायेगा।

क्या कहते हैं मुख्य चिकित्साधिकारी

जब इस प्रकरण में जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ड़ा एस के पांडेय से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीन की कमी है। इस कारण सीएचसी गोला पर उपलब्ध नही है। जैसे ही जिला पर वेक्सीन उपलब्ध होगा। तुरंत सीएचसी पर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

रिपोर्टर : प्रदीप कुमार सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.