जिले में प्रधान प्रत्‍याशी के समर्थकों को गोली मारने के मामले मे, गांव छोड़कर भागा आरोपित पक्ष

गोरखपुर : बेलीपार थाना क्षेत्र के हाटा चंदौली गांव में समय माता स्थान पर हुई घटना से पूरे गांव में तनाव में फैल गया है। गोली लगने से घायल निर्वतमान प्रधान व ग्राम प्रधान प्रत्याशी के समर्थक उग्र है। आरोपित पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार हैं। एहतियात के तौर पर गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। थानेदार फोर्स के साथ कैंप कर रहे हैं। हिरासत में लिया गया आरोपित जिला अस्पताल में भर्ती है ।

निवर्तमान प्रधान अखिलेश सिंह ने जिस दिन से शीला देवी गुप्ता को समर्थन देकर मैदान में उतारा था उसी दिन से दोनो पक्षों में तकरार चल रही थी। कई बार इन लोगों के बीच प्रचार के दौरान भी कहासुनी हो चुकी है। लेकिन मामला थाना पुलिस तक नहीं पहुंचा था। इसी सीट से चंदौली बुजुर्ग निवासी संतोष निषाद भी प्रधान पद का प्रत्याशी है। गांव में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए संतोष पक्ष के लोग पिछले कई दिनों से आक्रामक थे। उनके निशाने पर निर्वतमान प्रधान अखिलेश सिंह थे जो तीन बार से चुने जा रहे है। इस बार गांव की सीट पिछड़ी वर्ग के लिए आरक्षित होने पर उन्होंने शीला देवी को चुनाव मैदान में उतारा था लेकिन पूरी कमान वह खुद संभाल रहे थे। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से 32 बोर कारतूस का चार खोखा बरामद किया। फोरेंसिक टीम ने भी मौके से जांच पड़ताल की है ।

घटना के बाद गांव के लोगों ने गोली चलाने वाले जयेश का घर घेर लिया। मौके पर मिले उसके पिता रामहजुर को पकड़कर पिटाई कर दी। पुलिस के पहुंचने पर उसे छोड़ा। प्रधान के समर्थकों का गुस्सा देख गांव से निषाद जाति के लगभग सभी घरों से युवक फरार हो चुके हैं। मौके पर पहुंचे डीआइजी डा प्रीतिंदर सिंह ने डेढ़ सेक्शन सीआरपीएफ की टीम को गांव में लगा दिया ।

पुलिस शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए एक के बाद नया दम तो भर रही है लेकिन इस घटना के बाद पुलिस का खुफिया तंत्र पूरी तरह से फेल ही नजर आया है। रेड कार्ड देने की तरकीब भी पुलिस के काम नहीं आई।जिसका नतीजा रहा कि गांव में पिछले कई दिनों से चल रहे विवाद की खबर पुलिस को नहीं लगी। मंगलवार को विवाद ने खूंनी रुप ले लिया ।

जिला अस्पताल में भर्ती जयेश ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि निवर्तमान ग्राम प्रधान अखिलेश सिंह उसके दरवाजे से रास्ता निकालना चाहते थे। विरोध करने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। इसलिए उसने प्रधान को गोली मार दी। एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि निवर्तमान प्रधान, प्रधान पद की प्रत्याशी और उनके समर्थक को गोली मारने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद हुई है।भूमि या चुनावी रंजिश में घटना हुई है इसकी जांच कराई जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी ।

Reporter - Shakti Tiwari

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.