UPWJU पदाधिकारियों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

गोरखपुर, : निःसन्देह पत्रकारिता में बहुत कुछ करने की गुंजाइश है। लेकिन बहुत कुछ इस बात पर भी निर्भर करता है कि कार्य कहाँ किया जा रहा है किसके द्वारा किया जा रहा है, किस तरह से किया जा रहा है और किस कालखंड में किया जा रहा है। यदि सब कुछ ठीक-ठाक से हो तो यकीन मानिए पत्रकारिता से व्यक्ति, समाज और राष्ट्र सभी का हित साधा जा सकता है। कुछ ऐसा ही वाकया  उस समय सामने आया जब सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने ऐसे ही भाव लिए आशीर्वचन प्रदेश जर्नलिस्ट्स यूनियन की गोरखपुर इकाई के पदाधिकारियों को दिये।

यूनियन की नवगठित गोरखपुर इकाई के पदाधिकारी आज मुख्यमंत्री से गोरखनाथ मंदिर स्थित गोरक्ष पीठाधीश्वर कक्ष में मुलाक़ात करने आए थे। मुलाक़ात के दौरान पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से न केवल मौजूदा हालात पर चर्चा की और संगठन के भावी योजनाओं से उन्हे अवगत कराया बल्कि उनसे बतौर अभिभावक मार्गदर्शन करने का अनुरोध भी किया। मुख्यमंत्री ने सहर्ष स्वीकारोक्ति देते हुए सभी पदाधिकारियों को आशीर्वाद दिया और सकारात्मक पत्रकारिता के बाबत शुभकामनाए दीं। मुलाक़ात के दौरान यूनियन के संयोजक शक्ति प्रकाश श्रीवास्तव ने उपस्थित पदाधिकारियों का परिचय कराया हालांकि मुख्यमंत्री सभी से पूर्व परिचित थे। अध्यक्ष भूपेन्द्र द्विवेदी और कार्यकारी अध्यक्ष अमित सिंह ‘मोनू’ सहित पदाधिकारियों के हर अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताते हुए सहयोग का आश्वासन दिया। पदाधिकारियों की मुताबिक उनके लिए बतौर मुख्यमंत्री से अधिक महत्व बतौर अभिभावक सरीखे मार्गदर्शक योगी आदित्यनाथ के आशीर्वाद की आवश्यकता थी और वो उन्हे आज भरपूर प्राप्त हुआ।

इस मौके पर पदाधिकारियों ने अपनी मांग संबंधी एक पत्र भी मुख्यमंत्री को दिया जिस पर उन्होने संभव मदद का भरोसा दिलाया। मुलाक़ात के मौके पर यूनियन के अध्यक्ष भूपेन्द्र द्विवेदी (रिपोर्टर-सहारा टीवी), कार्यकारी अध्यक्ष अमित सिंह ‘मोनू’ (रिपोर्टर-राष्ट्रीय सहारा), उपाध्यक्ष अनुराग पाण्डेय (रिपोर्टर-जागरण आइनेक्स्ट), महामंत्री पंकज श्रीवास्तव (रिपोर्टर-लाइव टुडे टीवी), संयुक्त मंत्री अभिषेक श्रीवास्तव (रिपोर्टर-सिटीवन चैनल) सहित मुख्यमंत्री मीडिया सेल के वरिष्ठ एस पी सिंह और गोरखपुरn विकास प्राधिकरण के नवनियुक्त सदस्य सलाहकार दुर्गेश बजाज मौजूद रहे। मुलाक़ात के तुरंत बाद मुख्यमंत्री अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अयोध्या के लिए निकल गए।

रिपोर्टर : सत्येन्द्र कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.