भूमाफिया के दबंगई का अध्याय

गोरखपुर में भूमाफियाओं की दबंगई एक बार फिर सुर्खियों में है । न्यायालय में मामला विचाराधीन होने के बावजूद दबंगो ने अपनी मंबढ़ई का एक बार खुलेआम प्रदर्शन किया है । यह बात और है कि सूबे के मुख्यमंत्री ने भूमाफियाओं पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दे रखे है और भूमाफिया पोर्टल भी संचालित हो रहा है ।

भूमाफियाओं से पीड़ित महिला के अनुसार भूमाफिया सुधीर चौहान तथा उसके साथी जे से बी  ट्रेक्टर ट्राली से लैश होकर कई लोगो के साथ महिला के घर मे घुस गए और उसके निर्माण और बॉउंड्री वाल को ध्वस्त कर दिया

थाने से महज चार पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित पीड़ित महिला के घर मे घुसकर भूमाफिया तांडव करते रहे और थाना शाहपुर  घटना स्थल पर तब पहुंची जब तोड़ फोड़ हो चुकी थी जिस तरह वीडियो बनाने के नाम पर पुलिस तड़क भड़क जाती है वैसे ही भूमाफिया भी भड़क गए और घटना को अपने मोबाइल में कैद कर रही बच्ची के हाथ से मोबाइल छीनकर दबंगो ने फेंक दिया ।

शाहपुर पुलिस के घटना स्थल पर पहुंचने के बाद भी दबंग वही मौजूद थे लेकिन शाहपुर पुलिस दबंगो के खिलाफ कुछ कर नही पाई । मुकामी पुलिस का इस मामले में ढुलमुल रवैया इस बात की ओर इशारा करता है कि दाल में कुछ काला नही... बल्कि पूरी दाल ही काली है । शाम तक मिली अपुष्ट खबरों के अनुसार यह पता चला है कि भूमाफिया चौहान बंधुओ को शाहपुर पुलिस ने थाने पर बैठा लिया है ।

शाहपुर पुलिस की अपनी विशेष कार्यशैली है । अपनी विशेष कार्यशैली के लिए अन्य के लिए नजीर बन चुकी मुकामी पुलिस आरोपियों  के धन बल का पूरा आकलन करने के बाद ही उनके खिलाफ कोई कदम उठाती है । यही वजह है कि इस थाने में छेड़खानी के आरोप में तो कई अभियुक्तों को तुरंत जेल रवाना कर दिया जाता है.. लेकिन जिन आरोपियों के पास धन बल है वो छेड़खानी और बलात्कार का प्रयास करने के बाद भी खुलेआम घूमते नजर आते है ।

विगत दिनों शाहपुर थानाक्षेत्र में पड़ने वाले आरुही अस्पताल में हुई छेड़खानी की शर्मशार कर देने वाली घटना भी शाहपुर पुलिस की कार्यशैली,तथा नैतिकता पर बड़ा प्रश्नचिन्ह है । इस मामले में भी शाहपुर थाने के दरोगा जी आरोपी को बचाने की कोशिश में जी जान से जुटे हुए है जबकि आरोपी पर उन्ही के थाने में बलात्कार का एक चार्जशीटेड मुकदमा लगभग तीन साल पहले से दर्ज है ।

रिपोर्टर : सत्येन्द्र कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.