जूतों से स्वागत करिये इनका क्योंकि ये इसी काबिल हैं । ठगों का ऑडियो सुने

गोरखपुर : ठगों और ठगी का अपना ही एक उसूल है । ऐसा कोई सगा नहीं जिसको आज तक ठगा नहीं । गोरखपुर जनपद में भी ठगों ने लोगों को ठगने के नाम पर बड़े-बड़े पैंतरे आजमाए हैं । कहीं नकली जेवर से ठगी की है, तो कहीं नकली पुलिस बनकर ठगी की है, कहीं अफसर बनकर ठगा है, तो कहीं पत्रकार बनकर भी ठगा है ।  

ऐसा ही एक अनोखा मामला गोरखपुर से फिर आपके सामने है ।इस मामले में प्राप्त सबूतों के आधार पर यह पता चला है कि नीरज नाम के  व्यक्ति ने अपने सहयोगियों के साथ जंगल सिकरी स्थित एक हॉस्पिटल का वीडियो बना लिया । संचालक ने बताया की वीडियो बनाने वाले किसी चैनल या पोर्टल से नही जुड़े थे । ठगों ने वीडियो बनाकर खुद ही अपनी अंड बंड भाषा में वॉइस ओवर देकर उसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया । जब इस अंड बंड वीडियो से अस्पताल संचालक की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा तो ठगों ने अस्पताल संचालक को  फोन किया और खुद को मंदिर से जुड़ा हुआ बताते हुए अस्पताल संचालक से मोलभाव करना शुरू कर दिया ।

मोलभाव किए जाने के संबंध में व्हाट्सएप चैटिंग उपलब्ध है ।

ठगों ने अस्पताल संचालक को मंदिर पर मिलने के लिए बुलाया तथा अस्पताल संचालक के निवेदन करने पर अपना अंड बंड वीडियो लिंक यूट्यूब से लगभग 30 घंटे के लिए हटा भी दिया । ठगों ने अस्पताल संचालक को यह भी बताया कि सरकार उन्हें अस्पताल सील कराने के एवज में चार लाख देती है । तुम दो लाख दे दो तो भी तुम्हे छोड़ देंगे ।

जब अस्पताल संचालक ने बताया कि उसकी हैसियत मात्र दस या पंद्रह हजार की है तो फोन कट गया और अंड बंड वाला लिंक वीडियो फिर से चलने लगा ।

यदि ऐसे ठग आपके यहाँ पहुंचे तो आप इनके स्वागत में कोई कमी न छोड़िएगा अन्यथा यह नाराज हो जाएंगे । इनका स्वागत अपने दंडबल और जूतमपैजार से अवश्य करें । यदि आप थक जाएँ तो फिर पुलिस की मदद जरूर लें ।

दूसरी तरफ अस्पताल संचालक का कहना है कि अस्पताल के रजिस्ट्रेशन संबंधित सारी औपचारिकताओं को उसने पूरा लिया है लेकिन कोरोना काल की वजह से अभी तक रजिस्ट्रेशन प्राप्त नही हुआ है ।  नीचे ऑडियो सुने ...

रिपोर्टर :सत्येंद्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.