तहसील ...थाना दिवस.. आदेश.....सब ठेंगे पर ! चलेगी सिर्फ..... मेरी मर्जी !

गोरखपुर : गोरखपुर में गोरखनाथ थाने के थानेदार साहब  ने अपनी कारगुजारियों से फिर यह साबित कर दिया है की तहसील और थाना दिवस का मतलब घंटा कुछ नही होता । आदेश चाहे किसी का भी हो कोई फर्क नही पड़ता क्योंकि थानेदार साहब हुकूमत तो अपनी ही चलाएंगे । 

गोरखनाथ क्षेत्र के वशी अहमद का आरोप है कि थानेदार साहब बिल्डर के साथ मिलकर उसकी जमीन कब्जा करवा रहे है । जब शिकायत लेकर पहुंचा तो घूसा मारकर मुझे और मेरे परिवार को ही बंद कर दिया । 

गोरखपुर जनपद के गोरखनाथ थाना क्षेत्र में नथमलपुर स्थित गरीब वशी की जमीन पर बिल्डर द्वारा कब्जा किये जाने की घटना को मीडिया द्वारा उठाये जाने पर बात ऐसी चुभी की साहब नाराज हो गए । अचानक से रातों रात गरीब की दुकान पर बुलडोजर चल गया और गरीब दुकानदार रातो रात सड़क पर आ गया । 

सबसे कमाल की बात यह है कि जिस गरीब की दुकान पर बुलडोजर चला उस गरीब के पक्ष में एक सप्ताह पहले ही गोरखपुर के अपर आयुक्त ने आदेश किया था कि जबरन किये जा रहे कब्जे को अविलंब रोका जाए । लो अब हो गया न्याय ! अपर आयुक्त साहब के आदेश की बखिया थानेदार साहब ने उधेड़ कर रख दी । 

गोराखनाथ थाना क्षेत्र में जमीन कब्जा करने का यह कोई पहला प्रकरण नही है । आज से कुछ दिन पहले भी ऐसी ही घटना हुई थी जिसमे साहब की बड़ी किरकिरी हुई थी । आज अपर आयुक्त साहब भी सोच रहे होंगे कि गोया अफसर मैं हूँ ...या थानेदार !

रिपोर्टर  : सत्येंद्र कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.