बकरा पार्टी ...अवैध निर्माण और विकास प्राधिकरण

गोरखपुर : गोरखपुर जनपद में खिला पिला कर और चढ़ावा चढ़ाकर शास्त्री चौक के पास चल रहे अवैध निर्माण को वैध ठहराने और पूरा कर लेने का अरमान धरा का धरा रह गया है । 

गौरतलब है कि इस अवैध निर्माण शहर के बीचो बीच बड़े जोर शोर के साथ युद्धस्तर पर पूरा किया जा रहा था और प्रसाशन से लेकर विकास प्राधिकरण तक अपना मुंह सिले हुआ बैठा हुआ था । आप अपनी दीवार एक इंच बढ़ाकर देखिये तुरंत विकास प्राधिकरण का मुखबिर तंत्र सक्रिय हो जाएगा और आपकी बत्ती गुल कर देगा ।

सूत्र बताते हैं कि इस अवैध निर्माण के खिलाफ कोई आवाज न उठाए इसके लिए निर्माणकर्ता द्वारा मुकम्मल इन्तेजामात किये गए थे ।पिछले एक महीने में इस इन्तेजामात के मेहमान पीने वाली कई बोतले डकार गए और  चखने के नाम पर कई बकरे हलाल होकर हांडी में पक गए । 

जब निर्माण शुरू होने की बारी आई तो एक सामाजिक कार्यकर्ता ने भ्रष्टाचार और अवैध निर्माण के खिलाफ बिगुल फूंक दिया । कई खबरियों से कहा कि आप लोग इस अवैध निर्माण के बारे में कुछ छापिए कुछ दिखाईये लेकिन नमकहलाली के उसूल ने पत्रकारकारिता के विषधरों को ऐसा करने से रोक दिया ।

ऐसे कठिन हालात में सामाजिक कार्यकर्ता को मात्र सहारा का सहारा मिला । लेकिन बात बन नही रही थी । अवैध निर्माण रूकने का नाम ही नही ले रहा था । इसी बीच बदकिस्मती से सामाजिक कार्यकर्ता की मुलाकात एक बिगड़ैल सनकी और सुतिये टाइप के टुटपुंजिया पत्रकार से हुई । इस सनकी ने ऐसा फन्दा फेंका कि अवैध निर्माणकर्ता, और जी डी ए के गले मे फन्दा हड्डी बनकर अटक गया । 

आखिरी वक्त में सील होने से पहले शिकायत कर्ता को मैनेज करने की भरपूर कोशिशें की गई  लेकिन सब बेकार गया । अवैध निर्माणकर्ता और अधिकारियों का कड़ा रुख देखकर  बकरा खाने वाले माहौल भांप गए और पतली गली पकड़ कर निकल लिए । 

फिर जी डी ए ने आनन फानन में अवैध निर्माण को सील कर दिया । ताजा समाचार यह है कि ख़बरिये अब सामाजिक कार्यकर्ता को फोन कर डैमेज कंट्रोल में लगे हैं... भाई त्योहार भी तो आखिर सिर पर आ चुका है.... समझते नही हो यार !

नीचे वीडियो देखें ...

 
 

रिपोर्टर : सत्येंद्र कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.