थानेदार की सनक देख अधिवक्ता हुआ हैरान ! देखे वीडियो

गोरखपुर : गोरखपुर जनपद के ज्यादातर थानों में नगद नारायण जैसे थानेदार अब भी काबिज हैं जिनपर अधिकारियों का कोई नियंत्रण नही रह गया है । ये थानेदार अपने आप को सर्वोपरि मानते हैं इसलिए ये बेख़ौफ़ होकर अपनी कुंठाग्रस्त मानसिकता को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं ।

जनता को दिखाने औऱ भ्रमित करने के लिए तमाम गुडवर्क दिखाए जाते है लेकिन हकीकत में बिल्कुल भी ऐसा नही है । कहीं फर्जी मुकदमे लिखे जा रहे हैं तो कहीँ सही मुकदमे लिखाने के लिए एड़ियां घिसनी पड़ रही है । कही फर्जी विवेचना कर निरपराधों को जेल भेजा जा रहा है तो कही वर्दी अपनी हनक में हत्या तक कर दे रही है ।

पुलिस की कार्यशैली और व्यवहार की वजह से थाने चौकियों में आम इंसान पहले से ही जाने में कतराता रहा है और आज के हालात ने तो स्थितियां और भी भयावह कर दी हैं। दूसरी ओर जिले में पुलिस महकमे के सबसे बड़े अधिकारी के पास जानेवाले फरियादी कम से कम यह सुकून लेकर लौटते है कि उनकी बात सुनी भी गयी और वर्दीधारी बड़ी ही तहजीब से पेश भी आये ।

यदि बड़े साहब के कार्यालय में ऐसी कार्यशैली और व्यवहार देखने को मिल सकता है तो फिर चौकी और थानों पर क्यों नही । आरोप है कि ऐसे ही एक बिगड़ैल मिजाज के धनी तथा फरियादियों से सीधे मुँह बात न करने वाले थानेदार जनपद के गोरखनाथ थाने में थानेदार हैं ।

थानेदार साहब पर अक्सर गरीब फरियादियों से अभद्रता करने और उनकी फरियाद को अनसुना करने के आरोप लगते रहे हैं । ये बात और है कि थानेदार साहब अपने ऊपर लगने वाले आरोपों के मामलों में खुद ही आरोपी ..खुद ही वकील  और खुद ही जज भी बनकर अपने आप को बाइज्जत बरी कर लेते हैं।

इसलिए इनकी अकड़ आजकल सातवें आसमान पर है । थानेदार साहब थाने में आये फरियादियों से कैसे पेश आते है ये आप एक ऐसे इंसान से सुनिए जो पेशे से अधिवक्ता है जिसका काम आम इंसान को न्याय दिलाने में मदद करना है । पीड़ित अधिवक्ता का दर्द सुने ।

रिपोर्टर : सतेन्द्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.