गुजरात : छोटाउदेपुर जिले का एसएससी परिणाम बढ़ाने पर बोडेली खत्री विद्यालय में अंग्रेजी विषय के शिक्षकों के लिए एक दिवसीय संगोष्ठी हुआ।

गुजरात : छोटाउदेपुर जिले के अंग्रेजी शिक्षकों के एसएससी के परिणाम में सुधार के लिए बोडेली खत्री विद्यालय में एक दिवसीय समीक्षा बैठक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। छोटाउदेपुर जिला शिक्षण अधिकारी श्री पवार साहब के अनुसार,यदि पिछले सालों में SSC का परिणाम बहुत खराब रहा है और इस साल भी कोरोना के कारण शिक्षण के कार्य में कमी आई है, तो इसे स्तर में सुधार करने के लिए एक महत्वपूर्ण विषय माना जाता है। शिक्षा गणित, विज्ञान और अंग्रेजी विषयों पर अधिक जोर देने के साथ एक दिवसीय समीक्षा बैठक संगोष्ठी का आयोजन किया गया था और गणित, विज्ञान विषयों पर शनिवार को छोटाउदेपुर में आयोजित किया जाएगा। ऐस.एफ हाईस्कूल में आयोजित किया गया था।

सोमवार 22 फरवरी को जिला शिक्षण अधिकारी के कार्यालय के साथ-साथ 10 वी कक्षा में अंग्रेजी पढ़ाने वाले 86 शिक्षकों के लिए खत्री विद्यालय के संयुक्त उपक्रम द्वारा बोडेली के खत्री विद्यालय में एक दिवसीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई।उपस्थित अध्यापकों ने एक-दूसरे से चर्चा की कि कैसे आसानी से बच्चों को समझाएं और साथ ही पासिंग मार्क्स कैसे लाएं।

सामान्य तौर पर,गणितीय,विज्ञान,अंग्रेजी का परिणाम केंद्र के परिणाम के समान होता है। यह विषय के छात्रों के लिए थोड़ा कठिन होता है,फिर इन विषयों को आसानी से कैसे पढ़ाया जा सकता है,साथ ही साथ छात्र कैसे अधिक से अधिक उत्तीर्ण कर सकते हैं ? ओर SSC का परिणाम अधिक से अधिक कैसे लाया जा सकता है ? अपने क्षेत्र से उसके बारे में चर्चा की थी।
इस समय जिला शिक्षण अधिकारीश्री पवार साहब, ई.आइ.इमरान सोनी,ए.डी.आइ.अशोक राठवा, अमितभाई और खत्री विद्यालय के प्रिंसिपल फारूक टपला उपस्थित थे।

रिपोर्टर : विनेश राठवा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.