सपा के कद्दावार नेता अपने ही क्षेत्र से नहीं हरा सके भाजपा को -भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष नही जिता पाए अपना गाँव

हमीरपुर :- राठ (एसएनबी)विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रतिद्वंदी व चर्चित युवा समाजवादी से प्रत्याशी चंद्रवती वर्मा को जीत दिलाने वाले उनके समर्थक और क्षेत्र के दिग्गज नेता भी अपने क्षेत्र उन्हें नहीं जिता सके और भाजपा सपा के दिग्गजों के क्षेत्र में भी सभी पर भारी रही। हैरानी की बात है कि चंद्रवती वर्मा अपने गृहग्राम से भी भाजपा को नहीं हरा सकी।  

 

चुनावी जनसभा के दौरान स्थानीय ब्रह्मानंद महाविद्यालय परिसर में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सभा के दौरान स्थानीय दो दिग्गज नेताओं को मंच से मुख्यमंत्री सम्बोधित कर उपहास का पात्र बनी सपा की उम्मीदवार चंद्रवती वर्मा की जीत के लिए स्थानीय दो पूर्व मंत्रियों सहित राजनीति के दिग्गजों का बड़ा साथ था मगर चुनाव परिणाम के आंकड़ों को देखने के बाद सभी अचंभित रह गये कि कोई भी अपने क्षेत्र से सपा को जीत नहीं दिला पाया और भाजपा सभी के क्षेत्र में भारी रही यहां तक कि सपा प्रत्याशी चंद्रवती वर्मा स्वयं अपने गृहग्राम से भाजपा को नहीं हरा सकी।

समाजवादी पार्टी के स्थानीय कद्दावर नेता क्षेत्र के कछवा कलां गांव निवासी पूर्व मंत्री व विधायक रामाधार सिंह अपने गांव से सपा को जीत नहीं दिला सके और सपा को महज 476 मत ही मिले जबकि भाजपा को 809 मत प्राप्त हुए इस तरह भाजपा ने कछवा कला में 333 मतों से जीत दर्ज करायी। सपा के दूसरे क्षेत्र के कद्दावर नेता खेड़ा शिलाजीत गांव निवासी बसपा सरकार में पूर्व मंत्री व तीन वार विधायक रहे धूराम चौधरी अपने गांव से सपा को 536 वोट ही दिला सके वहीं भाजपा को 1055 मत मिले और भाजपा 519 मतों से विजयी रही क्षेत्र के सर्व पूज्य स्वामी ब्रह्मानंद जी महाराज के गृहग्राम बरहारा में भाजपा ने सपा को 449 मतों से जीत कराते हुए करारी शिकस्त दी यहां भाजपा को 831 जबकि सपा को 382 मत मिले।

क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के रिश्तेदार पुष्पेन्द्र सिंह यादव के  गृह गांव ममना में वह सपा को 732 मत दिला सके जबकि यहां भी भाजपा ने 738 मत प्राप्त कर 6 मतों से जीत दर्ज करायी। जिला पंचायत अध्यक्ष जयन्ती राजपूत के अपने गांव करही में सपा ने जीत करायी यहां सपा को 348 मत तो भाजपा महज 193 तक ही पहुंच सकी इस तरह सपा ने करही गांव में 155 मतों से जीत दर्ज करायी। इस हार का कारण जिला पंचायत अध्यक्ष के करही गांव स्थित उनके भतीजे के समाजवादी पार्टी में होना माना जा रहा है।

आंकड़े बताते हैं कि भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के दिग्गजों के गृह ग्राम में अपनी जीत दर्ज करायी और सपा प्रत्याशी के साथ लगी राजनीति के कद्दावर नेताओं की भीड़ भी भाजपा के आगे चुनाव परिणाम के बाद घुटने टेकते दिखाई दी।

 

रिपोर्टर :- समर रिज़वी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.