अनाथ बच्चों को निश्शुल्क शिक्षा देंगे तीन स्कूल

अनाथ बच्चों को निश्शुल्क शिक्षा देंगे तीन स्कूल

राजपूताना , टीआरएस और रुपवती में दी जाएगी नि:शुल्क शिक्षा 

हापुड़ पिलखुवाः धौलाना विधान सभा से पूर्व विधायक धर्मेश तोमर ने कोरोना काल में सराहनीय कदम उठाया है । उन्होंने क्षेत्र में संचालित अपने तीनों विद्यालयों में अनाथ बच्चों को निश्शुल्क शिक्षा देने का एलान किया है । उनकी इस पहल का शिक्षा जगत से जुड़े लोगों ने सम्मान किया गया है । बृहस्पतिवार को मोदीनगर रोड स्थित टीआरएस पब्लिक स्कूल में एक बैठक हुई । जिसमें राजपूताना रेजीमेंट इंटर कालेज , टीआरएस और रूपवती कन्या इंटर कालेज से प्रधानाचार्य एवं प्रबंधन समिति के लोगों ने हिस्सा लिया ।

बैठक में प्रबंधक समिति के प्रबंधक एवं पूर्व विधायक धर्मेश तोमर ने कहा कि कॉरोना काल में बड़ी संख्या में बच्चों से उनके माता - पिता का साया उठ गया है । ऐसे में उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए तीनों स्कूलों में अनाथ बच्चों को निश्शुल्क शिक्षा प्रदान की जाएं । निश्शुल्क पढ़ाई के चलते उन्हें होने वाले आर्थिक भार को प्रबंधन समिति अपने स्त्रोतों से वहन करेंगी । पूर्व विधायक ने बताया कि टीआरएस पब्लिक स्कूल इंग्लिश मीडियम सीबीएसई से मान्यता प्राप्त है । जिसमें सबसे कम फीस पर बच्चों को शिक्षा दी जाती है ।

रूपवती कन्या इंटर कालेज सिखेड़ा में भी नामात्र को फीस लेने का प्रावधान है । राजपूताना रेजीमेंट इंटर कालेज वित्तीय सहायता प्राप्त संस्था है जो पिछले 80 साल से क्षेत्र में शिक्षा प्रदान करा रहा है । पूर्व विधायक के इस निर्णय का प्रधानाचार्य डॉ . रामवीर सिंह , शिक्षाविद विशाल कौशिक , पूर्व सभासद प्रदीप सोम , भाजपा नेता पवन त्यागी ने सम्मान किया है । उनका कहना है कि अन्य स्कूल प्रबंधन को भी इस तरह की शुरुआत करनी चाहिए ।

रिपोर्टर : जाकिर हुसैन

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.