माल वाहक वाहनों में यात्री बैठाने पे होगा जुर्माना

हरदोई : संडीला कोतवाली में पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली, पिकअप  व अन्य भार स्वामियों को बैठक कर सवारी न  बैठाने के निर्देश दिए।कानपुर और लखनऊ में हुए हादसों के बाद शासन-प्रशासन सक्रिय हो गया है। संडीला कोतवाली में कोतवाल डीके सिंह ने भार वाहन स्वामियों के साथ बैठक कर सवारिया न  बैठा लेकर निर्देश जारी किए गए हैं इसमें कहा गया है कि ट्रैक्टर-ट्राली आदि वाहनों में यात्रियों को बिल्‍कुल भी न बैठाए जाए। कोतवाल ने कहा कि ट्रैक्टर-ट्राली, महिंद्रा पिकअप या टाटा मैजिक जैसे वाहनों में यात्रियों को सवार कराने पर 10 हजार रुपये जुर्माना देना पड़ेगा। यह जागरूकता अभियान 10 दिन चलेगा। इसके बाद चालान काटने की प्रक्रिया शुरू होगी।

हादसों के बाद प्रशासन सतर्क ट्रैक्टर का प्रयोग कृषि कार्यों में किया जाता है, लेकिन ट्रैक्टर-ट्राली सहित महिंद्रा पिकअप और टाटा मैजिक आदि वाहनों को यात्रियों को लाने-ले जाने और माल ढुलाई में भी प्रयोग किया जा रहा है। पिछले दिनों कानपुर और लखनऊ में हुई दो घटनाओं के बाद शासन-प्रशासन सक्रिय हो गया है। 

इन्‍होंने कहा दस दिन तक जागरूकता अभियान चलेगा। इसके बाद चालान काटने की प्रक्रिया शुरू होगी।  कोई ट्रैक्टर-ट्राली आदि वाहनों में यात्रियों को न बैठाए। ऐसे मामलेे में संबंधित वाहन का चालान किया जाएगा। स्वामी को 10 हजार रुपये जुर्माना भी देना होगा। -एसएसआई रमेश सिंह कोतवाली संडीला हरदोई
सड़क सुरक्षा को लेकर ग्राम पंचायतों में  चलेगा जागरूकता अभियान कोतवाल डीके सिंह ने हर ग्राम पंचायत में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए  बैठक करने का निर्देश दिया है। हलका इंचार्ज  व बीट के सिपाही समन्वय स्थापित कर ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव की मदद से लोगों को बताएं की ट्रैक्टर ट्रॉली से यात्रा करना खतरनाक है।

 

रिपोर्टर : आशीष गुप्ता

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.