नौकरी दिलाने के बहाने तीन सगे भाईयों ने एक युवती से एक लाख 42 हजार रुपये और उसकी सोने की ज्वैलरी ही नहीं ठंगी बल्की उसका मानसिक शोषण कर उसके साथ मारपीट भी की

इटावा : सैफ‌ई स्थित पीजीआई में नौकरी दिलाने के बहाने तीन सगे भाईयों ने एक युवती से एक लाख 42 हजार रुपये और उसकी सोने की ज्वैलरी ही नहीं ठंगी बल्की उसका मानसिक शोषण कर उसके साथ मारपीट भी की। पीड़ित युवती ने अपने ठगे जाने की सूचना पुलिस‌ को दी जिस पर पुलिस ने युवती के द्वारा दिये गये प्रार्थना पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरु की।

स्थानीय कस्बा के आदर्श नगर नगला बनी निवासी ज्योति यादव पत्नी अभिषेक यादव ने पुलिस को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि दो बर्ष पूर्व किसी माध्यम से उसका सम्पर्क कस्बे के पटेल नगर निवासी प्रवीण कुमार तिवारी उर्फ मृदुल व उसका भाई सत्य प्रकाश तिवारी उर्फ सत्यम व विनीत तिवारी उर्फ छोटू पुत्रगण अशोक तिवारी से हुआ इन तीनों भाईयों का परिचय अपने परिवार से करवाया इसी बीच तीनों भाईयों ने 30 नम्बर 2019 को उसकों प्रलोबन दिया कि वह उसकी नौकरी सैफ‌ई स्थित अस्पताल में लगवा देगें जहां की वेतन के रुप में उसे 45000 रुपये मिलेगे।

और तीनों भाईयों ने उससें लख‌न‌ऊ चलने को कहां नौकरी प्राप्त करने के लालच में युवती तीनों भाईयों के साथ लख‌न‌ऊ चली गयी ल‌खन‌ऊ पहुंचने पर प्रवीण तिवारी ने आनशोध संस्थान के सचिव अवनीश तिवारी से मुलाकात करायी जहां कि अवनीश तिवारी ने भी उसकों भरोसा दिलाया कि प्रवीन उर्फ मृदुल और उसके भाई उसकों नौकरी दिलवा देगें और जब बात पैसे की आयी तो प्रवीण तिवारी ने कहा कि एक लाख अस्सी हजार रुपये नगद तथा एक लाख सत्तर हजार रुपये नियुक्त पत्र मिलने के बाद लगेगा और छः महिने की ट्रैनिंग के पश्चात सैफ‌ई अस्पताल में स्थायी नियुक्त हो जायेगी सैलरी अभी 27000 मिलेगी और परमानेन्ट होने पर 45000 हजार रुपये व आवास भी मिलेगा। यह बात आरोपित तीनों भाईयों ने उसके पिता दया शंकर पुत्र स्यान सिंह निवासी ओमनगर करहल मैनपुरी को बतायी तो उनकों भी भरोसा हो गया कि तीनों भाई उसकों नौकरी दिला देगें। इसी भरोसे में आकर युवती ने इधर उधर से एक लाख 42 हजार रुपये का इंतजाम किया और कागजात भी दिये। व युवती ने गांरटी के तौर सोने के आभूषण भी आरोपितों को दे दिये।

पीड़ित युवती ने बताया कि 5 दिसम्बर 2019 को सै‌फ‌ई ब्लाक में कोडिनेटर के पद पर नियुक्त का लेटर दिया और कहा कि आनशोध संस्थान तुम्हारी ट्रैनिंग करवायेगा और तुम्हे सैफ‌ई मेडिकल में स्थायी नियुक्ति दिलायेगी। इस तरह आरोपितों ने तरह तरह के प्रलोबन दिये। और उससें नगदी व उसकी ज्वैलरी ठंग ली। पीड़ित युवती को जब नौकरी नहीं मिली और पता चला कि वह ठगायी की शिकार हो गयी है तो उसने दिये गये नगदी व ज्वैलरी मांगी तो आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित युवती ने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि आरोपित भाईयों ने उसे अगवा कर जबरीया घर पर रखा और लगातार उसके साथ तीनों भाईयों ने प्राईवेट अंगों के साथ छेड़छाड़ भी की यही नहीं पीड़ित युवती ने आरोप लगाया कि जैसे तैसे उनके तंगुल से मुक्त हुई बावजूद इसके की जान से मारने की धमकी व तेजाब फेकने की धमकी भी दी।

इस संबंध में जब थाना प्रभारी निरीक्षक विद्या सागर सिंह से बात की गयी तो उन्होने बताया कि पीड़ित युवती का प्रार्थना पत्र मिला उसकी के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना की जा रही है।

रिपोर्टर : अमन तोमर

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.