रायपुर - कोविड 19 को लेकर सरकार ने लियाफैसला , प्रदेश में स्कूल , कॉलेज और आंगनबाड़ी तत्काल होंगे बंद , सभी परीक्षाएं होंगी ऑनलाईन

रायपुर - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को अपने निवास कार्यालय में मंत्री परिषद के सदस्यों के साथ प्रदेश में कोरोना टीकाकरण और कोविड-19 संक्रमण पर नियंत्रण के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा की।

बैठक में प्रदेश के स्कूल, कॉलेजों और आंगनबाड़ियों को तत्काल बंद करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया गया है। 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए यह नियम लागू नहीं होगा। होली त्यौहार को ध्यान में रखते हुए सख्त निर्देश जारी किए जाएंगे।

संक्रमण के मामले में 6वें नंबर पर छत्तीसगढ़
मंत्री रविन्द्र चौबे ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि प्रदेश कोविड संक्रमण के मामले में 6 वें पायदान पर है। रायपुर और दुर्ग जिले की स्थिति चिंता का विषय है। दोनों जिलों में जिला प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

बैठक में मुख्यमंत्री ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बचाव के सभी उपायों और दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी जगह मास्क के उपयोग और शारीरिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करवाने कहा।

त्यौहारों पर कड़ा पहरा
मुख्यमंत्री ने इसी महीने आने वाले होली पर्व के साथ ही शादी, अंत्येष्टि और अन्य सार्वजनिक आयोजनों के संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गृह, स्वास्थ्य, नगरीय प्रशासन, स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, पर्यटन और सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने के निर्देश दिए।

बघेल ने कोविड संक्रमितों की पहचान के लिए रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने कहा। उन्होंने संक्रमितों के इलाज के लिए सभी कोविड अस्पतालों और आइसोलेशन सेंटरों में आक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों के साथ ही अन्य सभी सेवाओं की व्यवस्था रखने कहा। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, 60 वर्ष से अधिक के नागरिकों और 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के को-मोरबिडिटी वालों के टीकाकरण में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।

रिपोर्टर - दीपक वर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.