बगीचा विकासखंड के देवडाड़ में 175 पहाड़ी कोरवा परिवारों को आरपीआई के प्रदेश अध्यक्ष विजय गुप्ता ने राशन सामग्री समेत सौ सौ रुपए नगद राशि किया वितरण

जशपुर / बगीचा :- तहसीलदार बगीचा की अभिनव पहल एक कोशिश कोरोना से जंग को सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित जनप्रतिनिधियों का भारी समर्थन मिल रहा है, इस क्रमः में आज पहाड़ी कोरवा बस्ती देवडाँड़ में स्थानीय प्रशासन के अगुवाई व सामाजिक कार्यकर्ता विजय गुप्ता के सहयोग से 70 हजार रुपये का राशन सामग्री वितरण किया गया।यहाँ पैकेटों में भर कर राशन 175 पहाड़ी कोरवा परिवारों को वितरण करते हुवे कोरोना नियमों का पालन करने जागरूक भी किया गया।     

                       
ज्ञात हो कि तहसीलदार बगीचा अविनाश चौहान ने लॉक डाउन में जरूरतमंदों की सेवा के लिये सामाजिक संस्थानों व कार्यर्ताओं एवम जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुवे एक ग्रुप का निर्माण किया है, इस ग्रुप के माध्यम से जरूरतमंदों की मदद का आह्वाहन व सहयोग की अपील की जाती है।इस अपील पर राज्य के जाने माने हस्ती व सामाजिक कार्यकर्ता और आरपीआई पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजय प्रसाद गुप्ता सामने आये हैं, इन्होंने सोमवार को बगीचा में कोविड सेंटर, थाना सहित राहगीरों को राशन, फल, बिस्कुट व पानी वितरण किया। वहीं मंगलवार को इनके द्वारा ग्राम देवडाँड़ में 175 जरूरतमंद पहाड़ी कोरवा परिवार  को राशन वितरण किया गया। इस कार्य में स्थानीय प्रशासन भी सहभागी बना और लोगों की मदद में हाथ बंटाया। इस सराहनीय कार्य की चारों तरफ सराहना हो रही हैं। आपको बता दें कि विजय प्रसाद गुप्ता जशपुर के रहने वाले हैं और समय समय पर लोगों की मदद भी हमेशा करते रहते हैं। सकारात्मक व सहयोगात्मक रवैया के कारण इन्होंने पिछले वर्ष भी कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर कई जरूरतमंदों व गरीबों की मदद की थी।इस साल भी ये मदद में आगे आये है।इस अवसर पर तहसीलदार बगीचा अविनाश चौहान, थाना प्रभारी बगीचा श्री भगत, भाजपा नेता ओम शर्मा व पत्रकारगण मौजूद थे।

आरपीआई प्रदेश अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता विजय प्रसाद गुप्ता ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान सहयोग को वे सदैव तत्पर मिलेंगे। उन्हें स्थानीय प्रशासन से जानकारी मिला कि यहां 150 परिवारों को राशन की आवश्यकता है, वे 175 पैकेट राशन का पैक करा वितरण के लिये लाये हैं।जहाँ भी लोगों को सहयोग की आवश्यकता होगी वे मदद के लिये हमेशा आगे आएंगे।

भाजपा नेता व सामाजिक कार्यकर्ता ओम शर्मा ने ग्रामीणों को कोरोना महामारी के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुवे कोरोना नियमों का पालन करने जागरूक किये, श्री शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी में लगे लॉक डाउन के बीच स्थानीय प्रशासन से समाचार प्राप्त हुवा की बगीचा ब्लाक अंतर्गत ग्राम देव डाँड़ के ग्रामीणों को राशन की आवश्यकता है, जिसे सुन विजय प्रसाद गुप्ता तत्काल सहयोग के लिये आगे आये हैं। भविष्य में आगे किसी प्रकार की समस्या आने पर आप स्थानीय प्रशासन को अवगत करवाएं निश्चित ही सहयोग को सभी आगे आएंगे।

तहसीलदार बगीचा अविनाश चौहान ने भी लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के उपाय बता जागरूक किया, तहसीलदार ने सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने प्रेरित करते हुवे इसके फायदे भी बताए। तहसीलदार ने बताया कि उनके द्वारा एक कोशिश कोरोना से जंग नामक प्रयास प्रारम्भ किया गया है जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि जरूरतमंदों की मदद् को आगे आ रहे हैं इस क्रम में आज यहां विजय गुप्ता ने सहायता कर पहाड़ी कोरवा परिवारों को राशन वितरण कर एक पुनीत कार्य किया है। राशन वितरण के दौरान लोग पानी की समस्या तहसीलदार को बताया तहसीलदार जल्द ही पीएचई को भेजकर बोरिंग सुधारने की बात तहसीलदार ने कही है।

रिपोर्टर - दीपक वर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.