कुनकुरी - बीच बस स्टैंड में स्थित मोबाईल घर दुकान में हुई चोरी पकड़ी गई , नवपदस्थ टीआई भास्कर शर्मा ने 20 दिन पुरानी चोरी की गुत्थी सुलझाया

कुनकुरी - 1-2 अप्रैल की दरमियानी रात कुनकुरी बस स्टैंड में स्थित मोबाइल घर नामक दुकान में छप्पर तोड़कर तकरीबन 1लाख 50 हजार कीमत के 14 स्मार्टफोन अज्ञात चोरों ने उड़ा लिए। दुकानदार दीपक उर्फ किन्नी ताम्रकार की रिपोर्ट पर कुनकुरी पुलिस ने सायबर सेल की मदद से एक आरोपी को पकड़ने में सफलता पाई है जबकि दूसरा आरोपी फरार है।  

थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि किन्नी ताम्रकार की दुकान से मोबाइल की चोरी में पुलिस को तब अहम सुराग मिला जब एक स्मार्टफोन चालू हुआ। प्रार्थी दीपक उर्फ किन्नी ने चोरी हुई मोबाइलों की डिटेल आईएमईआई नम्बर पुलिस को दी थी।  जिसके आधार पर सायबर सेल ने निगाह रखनी शुरू की थी। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बी. आर. सोमावार के लगातार मार्गदर्शन में चालू हुए स्मार्टफोन का लोकेशन लिया जा रहा था। मोबाइल स्मार्टफोन ओप्पो 33 के आईएमईआई नम्बर 864858050825112 में 2 सिम लगा मिला जिन नम्बरों का सीएएफ निकाला गया तो सिम बन्दरचुंवा निवासी श्रीमती गितारी बाई के नाम से होना पाया गया। 
टीआई भास्कर ने तत्काल टीम लेकर गितारी बाई के घर जा धमके और जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि सिम और  मोबाइल उसका बेटा संजू कि उर्फ पेटरा चलाता है। पुलिस ने माँ के बयान के आधार पर संजू को हिरासत में लिया। संजू ने पूछताछ में बताया कि उसका जीजा देवा सिद्धार्थ के साथ 1 अप्रैल को कुनकुरी बस स्टैंड आये और रात साढ़े बारह बजे मोबाइल घर के ऊपर चढ़कर एस्बेस्टस की छप्पर तोड़कर दोनों अंदर घुसकर मोबाइल चुराए।  आरोपी संजू से पुलिस ने 6 स्मार्टफोन बरमाद किया है।  आरोपी ने शेष मोबाईल देवा सिद्धार्थ के पास होना बताया है । पुलिस फरार देवा को तलाशने में जुट गई है।

कुनकुरी पुलिस की इस कार्रवाई से दुकानदार किन्नी ताम्रकार काफी राहत महसूस कर रहा है। किन्नी को अब जल्दी ही 8 और चोरी हुए मोबाइल के साथ फरार आरोपी के जल्द पकड़े जाने की उम्मीद बढ़ गई है। 

मोबाइल चोरी के बड़े मामले की तफ्तीश में और आरोपी तक पहुंचने में टीआई भास्कर शर्मा , हेडकांस्टेबल मोहन बंजारे, आरक्षक प्रमोद रौतिया, अमित एक्का की सराहनीय भूमिका रही है। 

रिपोर्टर - दीपक वर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.