जशपुर : जादू टोने के शक में "महिला" ने कुल्हाड़ी से हमला कर "जेठ -जेठानी" को उतारा मौत के घाट,

जशपुर : जादू टोने के शक में "महिला" ने कुल्हाड़ी से हमला कर "जेठ -जेठानी" को उतारा मौत के घाट,

महिला ने थाने पंहुच कर कहा साहब मैंने अपने परिवार के 2 लोगों का मर्डर कर दिया है,

सनसनीखेज वारदात में सामने आया सच

जशपुर जिले में तमाम जागरूकता अभियान और विधिक शिविरों में ग्रामीणों को जागरूक करने के बावजूद जिले में अंधविश्वास हत्या जैसे जघन्य अपराध का कारण बनता जा रहा है।ताजा मामला है जशपुर जिले के सन्ना थाना क्षेत्र का जहां एक महिला ने जादू टोने के शक में अपने ही परिवार के जेठ जेठानी की हत्या कर दी और खुद थाने पंहुचकर आत्मसमर्पण कर दिया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जशपुर एसपी विजय अग्रवाल खुद घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी महिला ग्राम पंचायत डोभ की है। जिसे जादू टोने के शक ने इस कदर जकड़ रखा था कि महिला ने कुल्हाड़ी से हमला कर अपने ही परिवार के जेठ जेठानी को मौत के घाट उतार दिया। मृतक का नाम मघनु राम पिता बोलो व उसकी पत्नी गंगोत्री बाई है जिनकी हत्या हुई है।वहीं हत्या कर थाना पहुंची महिला का नाम लुन्दरी बाई पति बुधमन भगत बताया जा रहा है।

जब महिला थाना पहुंची तो पुलिस को विश्वास नहीं हुआ और तस्दीक के लिए टीम डोभ रवाना हो गई। गांव पहुंचने पर महिला की बातें सच साबित हुई। जिसके बाद पुलिस ने गांव के लोगों को जुटा कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वहीं मामले में पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि पुलिस के द्वारा दूरस्थ अंचलों में जाकर नशे व अंधविश्वास के विरुद्ध लोगों को जागरुक करने का कार्य सतत किया जा रहा है।सन्ना के डोभ में अपने ही परिवार के दो सदस्यों की महिला द्वारा हत्या कर दी गई है यह बेहद गंभीर है। स्वयं घटना स्थल पर जाकर ग्रामीणों से बातचीत करने की बात उन्होंने कही। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए जिले में अंधविश्वास के विरुद्ध मुहिम चलाकर लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जाएगा।

रिपोर्टर दीपक वर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.