बिधायक सांसद सहित जिला पंचायत सीईओ सहित आला अधिकारी, मेडिकल कैम्प सहित सभी विभागों की शिविर लगाकर सुनी जा रही समस्या

 कोरवाओं की मौत पर सम्वेदना और मदद लेकर सरधापाठ  के पकरीटोली  में पहुंचे कलेक्टर रितेश अग्रवाल अग्रवाल, गणेश राम भगत,और क्षेत्र के बिधायक सांसद सहित जिला पंचायत सीईओ सहित आला अधिकारी, मेडिकल कैम्प सहित सभी विभागों की शिविर लगाकर सुनी जा रही समस्या,

जशपुरनगर: बगीचा विकासखंड के सरधा पाठ पकरी टोली क्षेत्र में कोरवा जनजाति समुदाय के लोगों की मौत की खबर पर संज्ञान लेते हुए पूर्व आजाक मंत्री गणेश राम भगत कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल जिला पंचायत सीईओ श्री मंडावी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बुधवार सुबह पहुंचे। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले 3 से अधिक कोरवा जनजाति के लोगों की मौत उल्टी दस्त से होने के कारण शासन प्रशासन की चिंता बढ़ गई थी। गांव पहुंचे कलेक्टर ने ग्रामीणों की सारी समस्याओं को विस्तार से सुना और चिकित्सा अधिकारियों के द्वारा क्षेत्र के निवासियों का लगातार स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। कलेक्टर ने जहां ग्रामीणों को उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए आश्वस्त किया और कहा कि उनकी समस्याओं के त्वरित निदान हेतु पहल किया जा रहा है। वहीं गणेश राम भगत ने कोरवा जनजाति के लोगों की मौत की खबर की सूचना देते ही कलेक्टर के तत्काल गंभीर हो जाने व कार्यवाही पर कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की सराहना की। गणेश राम भगत ने कहा कि जैसे सूचना प्राप्त हुई कलेक्टर ने तत्काल क्षेत्रवासियों को मदद पहुंचाने पहल प्रारंभ कर दी यह एक सराहनीय पहल है। गणेश राम भगत ने कलेक्टर जशपुर को कोरवा जनजाति की समस्याओं से अवगत कराते हुए पूर्व में घटी घटनाओं के बारे में भी जानकारी दी। श्री भगत ने इस दौरान यह भी कहा कि कुछ बिचौलिए हैं जो कोरवा जनजाति को समाज की मुख्यधारा से जुड़ने देना नहीं चाहते हैं। ऐसे शिविर में भी बिचौलियों के द्वारा भोले भाले कोरवा जनजाति समुदाय के लोगों को नहीं आने दिया जाता है।और गणेश राम भगत ने प्रदेश की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार हेलीकाप्टर वाली वाली सरकार हैं पहाड़ी कोरवा के लिए नहीं है अपनी कुर्सी के लिए है दिल्ली जाना रायपुर आना और कहा कहा जाना इनकी सोच जनता पर नहीं है।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने पहाड़ी कोरवा बहुल क्षेत्र से जुड़ी सभी समस्याओं को प्राथमिकता क्रम में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वच्छ जल एवं कोरवा बहुल क्षेत्रों के सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए। जिला प्रशासन के द्वारा स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालने वाले तथ्यों को समझने की भी कोशिश की जा रही है जिससे इस प्रकार की घटना नहीं घटे।

बिधायक बिनय कुमार भगत  ने कहा कि मैं प्रसाशन को अलर्ट कर दिया है कि पोइन्ट टु पोइन्ट काम कर  रहा है कि भबिष्य मे ऐसा कोइ दिक्कत नहीं आएगी और भ्रष्टाचार की मामले में श्री भगत ने कहा कि जो गलती किया है उस पर कार्यवाही करने पडेगा।

सांसद श्रीमती गोमती साय ने सबसे पहले पिडित पहाड़ी कोरवाओं से भेट मुलाकात करने पहुंचे उसी वक्त मानिय श्री प्रबलप्रताप सिंह जुदेव ने भी बिडियो कन्फॉश के माध्यम से भी  दुखित परिवार को संतावना दिए और श्रीमती गोमती साय सांसद ने कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल को भी फोन के माध्यम से दोषीयों के उपर कार्रवाई करने को कहा और कांग्रेस सरकार की लचर ब्यास्था पर निशाना साधते हुए कहा है कि यहां की शासन और प्रसाशन आख को बंद कर के बैठी हुई है जन समुदाय के लोगो के द्वारा कुछ भी जनता के उपर ध्यान नहीं दिया यह निकमी सरकार छतीसगढ़ के   छोड़ कर उतर प्रदेश मे चुनाव प्रचार कर रहे हैऔर वहां के किसानों को50 ,50,लाखरूपये देने कि घोषणा कर सकते है और हैं यहां के जनता के उपर किसी प्रकार का सोच नहीं रहे है यहां बहुत गंभीर स्थिति है यहां कई मुद्दों से जनता जुझ रहे है पानी से पेंशन योजना और मजदूरी भुगतान से रोड से यहां के लोग बेहाल मे पडे हुए हैं राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र पहाड़ी कोरवा कि समस्या बडती जा रही हैं

संवाददाता: गुलाब यादव

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.