क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ समापन

जशपुर : कांसाबेल पुसरा में आयोजित रात्रि कालीन स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का बुधवार को समापन हुआ।फायनल मुकाबले में कोरंगाबहला की टीम ने दोकड़ा को 43 रनों से हराकर फाइनल का खिताब हासिल किया।इस समापन समारोह में मुख्य अतिथि अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला पंचायत के सदस्य सालिक साय पहुंचे, जिनका पारंपरिक लोक सांस्कृतिक नृत्य कर उनका भव्य स्वागत किया गया, कला नृत्य को देखकर खुद को रोक न पाए और नृत्य दल के साथ मांदर की थाप में जमकर थिरके,साथ ही खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन भी किया।

दोकड़ा टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए कोरंगाबहला के बल्लेबाजों ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 117 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दोकड़ा टीम के बल्लेबाजों ने कोरंगाबहला के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए।लगातार विकेट गिरने का सिलसिला चलता रहा और 74 रन ही बना पाई।इस तरह से फायनल का खिताब कोरंगाबहला के टीम ने 43 रन से बड़ी जीत दर्ज की।डीडीसी सालिक साय ने अपने संबोधन में आयोजन समिति की जमकर प्रशंसा की,उन्होंने विजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि हारने वाले खिलाडिय़ों को निराश नहीं होकर कमियों को दूर करना चाहिए तथा अगली बार ऐसी प्रतियोगिताओं में अपना दमखम दिखाकर लोहा मनवाना चाहिए।

उन्होंने युवाओं को एक लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩे, खेलों के साथ शिक्षा में भी रुचि लेकर क्षेत्र का नाम रोशन करने का आह्वान किया।आगे उन्होंने कहा कि खेल जीवन का आवश्यक एंव अहम हिस्सा होता है। खेल के दौरान हार जीत होती है, जिसमें एक टीम ही विजय रहती है और हारने वालों को भी जीत का प्रयास जारी रखना चाहिए।इस तरह के आयोजन की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से समाज में खेल के प्रति जागृति आती है। मुख्य अतिथि डीडीसी सालिक साय द्वारा विजेता टीम कोरंगाबहला के खिलाड़ियों को प्रथम पुरुस्कार 25000 रुपए एवं ट्रॉफी, वही उपविजेता दोकड़ा के टीम को द्वितीय पुरुस्कार 12500 रुपए नगद प्रदान किया गया।

पवन चौहान के द्वारा मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरुस्कार दिया गया, इस मौके पर भूषण वैष्णव भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के वरिष्ठ नेता इमाम खान, सरपंच अनक राम, उपसरपंच बालेश्वर चक्रेश, परमेश्वर चक्रेश, सूरज साय, विपिन यादव, विशेश्वर यादव,गौतम यादव, धनेश्वर साय, मनीष साय, कमल किशोर, रामविलास राम एवं समिती के सभी सदस्यगण, पंचायत के सभी ग्रामीण बंधु उपस्थित हुए।

रिपोर्टर : रामविलास सन्यासी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.