जशपुर : कोविड19 महामारी को रोकने के लिए बिना मास्क लगाए घूमने वाले पर जुर्माना , इस पर भी नहीं माने तो होगी बड़ी कार्रवाई

जशपुर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के समय लापरवाही पर लगाम लगाने और जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुये कोतबा पुलिस और नगर पंचायत की संयुक्त टीम ने कार्यवाही की है। आज कारगिल चौक पर बिना मास्क पहने 31 लोगों पर 2540 दो हजार पांच सौ चालीस रुपये का चालान काटा गया। साथ ही उन्हें तत्काल मास्क देकर हिदायत दी गई कि दूसरे बार नियमों का पालन नहीं करने पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

नगर के कारगिल चौक में सुबह 10 बजे शुरू हुई इस कार्यवाही के बाद बड़ी संख्या में मास्क का उपयोग नही करने वाले लोगों में हड़कंप मच गई और लोग तरह तरह की बहानेबाजी करते नजर आये। लेकिन अधिकारियों की टीम ने किसी की एक न सुनी और सभी बिना मास्क नही पहने लोगो की चलानी कार्यवाही की गई।इसके साथ ही दुकानदारों को कड़ी हिदायत दी गई कि अगर उनके दुकान में ग्राहक के रूप में समान क्रय कर रहे लोगों को मास्क बिना पहने सामान देने पर दुकानदारों पर कार्यवाही की बात कही। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमित के मामले में छत्तीसगढ़ देश के तीसरे स्थान में पहुँच चुका है।प्रति रोज संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी इजाफा होने के बावजूद लोग सोशल डिस्टेंस के साथ सार्वजनिक जगहों पर भी मास्क का उपयोग नहीं कर रहें है।जिसके कारण अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनसंख्या बढ़ती जा रही है।चौकी प्रभारी सीपी त्रिपाठी ने बताया कि वे जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करने लोगों को प्रेरित कर रहे है।जिले में धारा 144 लागू होने के बाद जीन लोग इन नियमों का उलंघन कर रहे है उन्हें अब चलानी की कार्यवाही की जा रही है।आगे भी इन्ही व्यक्तियों द्वारा नियमों का उलंघन करते पाये जाने पर महामारी एक्ट की कार्यवाही की जायेगी।

सीएमओ श्रीमती पुष्पा खलखो ने बताया कि नगर पंचायत की टीम पुलिसकर्मियों के साथ गली मोहल्लों में जाकर भी कार्यवाही कर रही है।उन्होंने बताया कि आज चार पहिया वाहनों में गुजरने वाले लोग जिन्होंने मास्क का उपयोग नहीं किया उन्हें भी चलानी की कार्यवाही की गई है।फिलहाल नगर पंचायत की ओर से वाहन में मुनादी करते हुये लोगों को कोरोना माहमारी से सुरक्षित रहने के उपाय बताए जा रहें है।

रिपोर्टर - दीपक वर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.