मदरसा शिक्षक, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के शुक्रगुजार हैं - इमरान खान जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने प्रशिक्षण में मदरसा शिक्षकों को संबोधित किया

जौनपुर; टीचर एसोसिएशन मदारिस अरबिया एवं मदरसा टीचर यूनियन के संयुक्त प्रयासों से चलाए जा रहे ऑनलाइन शिक्षक प्रशिक्षण के चौथे दिन जनपद जौनपुर के जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कमलेश कुमार मौर्य ने अपने संबोधन में शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण से शिक्षकों का कौशल विकास होता है इसलिए प्रशिक्षण समय - समय पर होते रहना चाहिए । उन्होंने प्रशिक्षण करा रहे प्रशिक्षकों का धन्यवाद दिया एवं प्रशिक्षण को शिक्षण कार्य हेतु महत्वपूर्ण कार्य बताया । अपने वक्तव्य में उन्होंने जनपद जौनपुर के मदरसा शिक्षकों को प्रशिक्षण में बढ़ चढ़कर भाग लेने हेतु प्रोत्साहित किया ।

आज दिनांक 14 जुलाई 2021 को प्रशिक्षण में इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के विषय में शिक्षकों को प्रशिक्षक  इरफान अली द्वारा प्रशिक्षण दिया गया प्रशिक्षण के दौरान इरफान अली ने बताया कि किसी भी ऑनलाइन कार्य जैसे ऑनलाइन क्लास को सुचारू रूप से चलाने हेतु आई0सी0टी0 अर्थात इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी का ज्ञान अत्यंत आवश्यक है उन्होंने अपने वक्तव्य में इस विषय पर शिक्षकों को विस्तारपूर्वक जानकारी दी ।  ऑनलाइन मदरसा शिक्षक प्रशिक्षण के विषय में मदरसा अरबिया रियाजुल उलूम मछलीशहर के शिक्षक इमरान खान से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि ऑनलाइन प्रशिक्षण का यह तीसरा सेशन जारी  है । उन्होंने आगे बताया कि पिछले दो सेशन के सफलता को देखते हुए बचे हुए शिक्षकों को प्रशिक्षण देने हेतु तीसरे सेशन का शुभारंभ दिनांक 11 जुलाई 2021 से शुरू किया गया है । इमरान खान ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जनपद जौनपुर कमलेश कुमार मौर्य द्वारा शिक्षकों को जूम एप के जरिए ऑनलाइन प्रशिक्षण से जोड़ने हेतु उनका शुक्रिया अदा किया ।

रिपोर्टर : मोहम्मद जावेद

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.