धर्म गुरुओं से कोरोना नियंत्रण में पूर्व की भांति सक्रिय सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया

झांसी। आज जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कोविड नियंत्रण एवं प्रबन्धन कार्यों के सम्बन्ध में समाज को जागरूक करने में संतो, धर्माचार्यों एवं धर्म गुरुओं के साथी व्यापारियों की महत्वपूर्ण भूमिका के दृष्टिगत उनसे विकास भवन सभागार में संवाद किया।
संवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने धर्म गुरुओं एवं व्यापारिक संगठनों से कोरोना नियंत्रण में पूर्व की भांति सक्रिय सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण की दर अधिक है। कोरोना से बचाव जागरूकता के अभियान में सभी धर्म गुरुओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वह अपने सभी अनुयायियों एवं श्रद्धालुओं को जागरूक करते हुए मास्क का निरन्तर उपयोग कराएं। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें तथा व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष ध्यान दें।

जिलाधिकारी ने संवाद कार्यक्रम में  धर्म गुरुओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए भारतीय नव सम्वत्सर एवं रमजान की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि विगत वर्ष से हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। इसके लिए जनपद के हर व्यक्ति ने अपना सार्थक सहयोग दिया है।
उन्होंने ने कहा कि कोरोना महामारी के लिए बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। कोरोना की यह दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है इसके लिए सभी को कोरोना नियंत्रण एवं प्रबन्धन अभियान का हिस्सा बनना होगा। प्रधानमंत्री जी द्वारा दिए गए मंत्र ‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ का अनुपालन करना होगा।
 जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों एवं धर्म स्थलों पर भीड़ नियंत्रण हेतु मानक तय किए गए हैं, उनका पालन सुनिश्चित हो, ऐसे स्थानों पर लोग मास्क का अवश्य प्रयोग करें क्योंकि संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने पर अन्य लोगों के संक्रमित होने का खतरा ज्यादा है। उन्होंने उपस्थित विभिन्न व्यापारिक संगठनों से आह्वान किया कि बाजार में अभियान चलाएं और लोगों को प्रेरित करें कि मास्क अवश्य लगाएं बिना मास्क के वह घर से ना निकले और यदि जरूरत ना हो तो घर पर ही रहें।
 उन्होंने ने कहा कि जनता अपने सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वहन करते हुए प्रशासन की व्यवस्था से जुड़कर अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें।
विभिन्न व्यापारिक संगठनों एवं धर्म गुरुओं से संवाद कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  रोहन पी कनय ने भी सहयोग दिए जाने की अपील की।

संवाद कार्यक्रम में एसपी सिटी  विवेक त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट  सलिल पटेल, उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय पटवारी,  मुकेश अग्रवाल, पंडित कैलाश नारायण पाठक, शहर काजी मुफ्ती साबिर, पंडित वसंत विष्णु गोलवलकर,  सिया शरण चतुर्वेदी,  राजेश बिरथरे, फादर राजेंद्र सिंह, महंत श्याम मोहन दास, सैयद दशाने हैदर जैदी, अतुल अग्रवाल,  सर्वजीत सिंह कोहली, नूर अहमद मंसूरी, विनोद अवस्थी, महंत मोहन गिरी सहित एवं अन्य धर्माचार्य भी सम्मिलित हुए।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.