कमिश्नर ने शहर का भ्रमण कर साफ-सफाई का औचक निरीक्षण किया

झांसी: आज मण्डलायुक्त  सुभाष चंद्र शर्मा ने आज शहर का औचक भ्रमण करते हुये आतियां तालाब के पास मुख्य सड़क पर फैली गन्दगी को देखा। उन्होने कोतवाली क्षेत्र से भ्रमण करते  हुये सुभाषगंज मार्केट, छानियापुरा, ओरछा गेट, कसाई मण्डी के पास, हैवट मार्केट, तालपुरा, बस स्टैण्ड, सीपरी बाजार, चित्रा चैराहा क्षेत्र का निरीक्षण किया। 

मण्डलायुक्त ने भ्रमण के दौरान विभिन्न स्थलों पर फैली गन्दगी, नालियों में जलभराव होने से सफाई व्यवस्था न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये नगर निगम के अधिकारियों को अविलम्ब व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि शहर में बढ़ रही गन्दगी से संक्रामक रोगों के फैलने की सम्भावना अधिक रहती है, इसलिये इस व्यवस्था में तत्काल सुधार लाने की अति आवश्यकता है।

मण्डलायुक्त ने शहर भ्रमण के दौरान जो लोग बिना मास्क के मिले उनसे अनुरोध किया गया कि वह अपने बहुमूल्य जीवन को बचाने के लिये मास्क का उपयोग अवश्य करें। उन्होने कहा कि जनपद में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में निरंतर बढ़ोत्तरी हो रही है, इसलिये हम सबका जिम्मेदारी बनती है कि जब भी घर से बाहर मास्क पहनकर ही निकले और अन्य लोगों को भी मास्क लगाने के लिये प्रेरित करें। उन्होने भ्रमण के दौरान बाजारों में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में दुकानदारों से कहा कि वह ग्राहकों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन अवश्य करायें।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.