आईसीसीसी में मैनपावर बढ़ाने के निर्देश ताकि अधिक गति से कार्य किया जा सके

झांसी। आज जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण और मरीजों को बेहतर सुविधाओं सहित इलाज उपलब्ध कराए जाने के संबंध में चिकित्सकों एवं अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए स्पष्ट निर्देश दिए कि अधिकारी एवं कर्मचारी को छुट्टी(अवकाश) नहीं दी जाएगी। यदि वह स्वयं अथवा परिवार का सदस्य गंभीर बीमार है तभी अवकाश निर्गत किया जाएगा। बैठक में उन्होने कहा कि सभी का फोकस कोविड-19 से निपटने पर होना चाहिए, जिसे जो जिम्मेदारी दी जा रही है उसे बिना किसी हीलाहवाली के ससमय निर्वहन करना अनिवार्य है। 

 बैठक में आरआरटी (रैपिड रिस्पांस टीम) को प्रभावी बनाए जाने के लिए मैनपावर बढ़ाने के साथ ही वाहन बढ़ाए जाने के निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि आरआरटी एक बार होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज को देखने जाएगी और सभी जानकारी लेगी,उसके बाद दिन में तीन बार फोन के माध्यम से स्वास्थ्य की जानकारी ली जाए। उन्होंने कहा परिवार के सभी सदस्य यदि कोरोना पाजीटिव हैं तो होम आइसोलेशन की सुविधा दी जाएगी। महिला की छोटी बच्ची है तो उसे भी होम आइसोलेट किया जाएगा। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कोरोना मरीज जिनमें कोई लक्षण नहीं है उन्हें एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती कराना सुनिश्चित करें।
 
जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि आईसीसीसी में मैनपावर बढ़ाया जाए ताकि ट्रेसिंग, टेस्टिंग और होम आइसोलेशन के कार्य में तेजी लाई जा सके, जो भी मरीज होम आइसोलेशन में है सभी से दिन में तीन बार बात की जानी है और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जा सके। उन्होंने टी बी हॉस्पिटल में अंडर ट्रेसिंग कार्य में तेजी लाए जाने के लिए कंप्यूटर सिस्टम के साथ कंप्यूटर ऑपरेटर उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने टीवी हॉस्पिटल में पुलिस फोर्स भी लगाए जाने के निर्देश दिए।
 
बैठक में नोडल अधिकारी शिव प्रसाद प्रबंध निदेशक यूपी सिडको, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, सीएमओ डॉ जीके निगम, सीईओ डा. विनोद विग्नेश्वरन, एडीएम बी प्रसाद, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, सीओ सिटी आर के सिंह, डॉक्टर सुधीर कुलश्रेष्ठ, डॉ एनके जैन आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.