कीर्तिशेष ठाकुर शिवशंकर सिंह चौहान की 92वीं जयन्ती मनायी गयी

झाँसी : आज प्रगति रथ समाज सेवी संस्था के तत्वावधान में संस्था के प्रेरणा स्त्रोत कीर्तिशेष स्व. ठाकुर शिवशंकर सिंह चौहान का 92वां जन्मदिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, संस्था की सचिव डॉ. संध्या चौहान ने कहा संस्था के प्रेरणा स्त्रोत स्व. शिवशंकर सिंह चौहान के कार्यों को आगे उनके बाद भी जीवित रखने के लिए हमने प्रगति रथ संस्था का सृजन किया ताकि उनके आदर्शों को जीवित रखते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलकर समाजसेवा की जा सके। ठाकुर साहब की पत्नी संध्या शिवशंकर सिंह चौहान की उपस्तिथि में जन्मदिवस मनाया गया।संस्था के संस्थापक विजय चौहान ने कहा कि वो हमारे लिए आजीवन प्रेरणास्त्रोत बने रहे और उनके जो सिद्धांत थे, जिस तरह से उन्होंने अपना जीवन जिया वो हम सबके लिए आज भी प्रेरणाप्रद है। इस अवसर पर गोष्ठी में उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प सभी ने लिया, उनकी कार्यों को याद किया गया।

इसके बाद संस्था के सदस्यों ने शिवशंकर नगर प्रांगण में वृक्षारोपण किया। वृक्षारोपण के बाद प्रगति रथ के सदस्यों ने गरीब बस्तियों में जाकर जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री एवं भोजन वितरित किया। इस कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर कल दिनांक 31/07/2021 को ग्राम सरवां ब्लाक बबीना में कोविड 19 टीकाकरण जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत संस्था के सारथियों ने लोगों का रजिस्ट्रेशन कर उनको टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया एवं सवास्थ्य विभाग के साथ टीकाकरण कैम्प में लोगो को टीका लगवाने में सहयोग दिया।

इस दौरान प्रगति रथ की संरक्षिका संध्या चौहान, संस्थापक विजय सिंह चौहान, सचिव डॉ. संध्या चौहान, तेजेंद्र सिंह चौहान, राज चौहान, मनीषा मिश्रा, पुनीत गाँधी, वीना नारोलिया, रैन्डोल्फ मोर्रिस, जरीना खातून, सत्य सिंह, सुमन रायकवार, हेमंत कुमार वर्मा, नीरज अहिरवार, विनोद सरगम, संजय सेन आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.