सांसद के हस्तक्षेप से सिंचाई विभाग आया दबाव में नगर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दिया आश्वासन आंदोलन स्थगित

झांसी। आज किसान रक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरीशंकर विदुआ के नेतृत्व में किसानों के पथराई बांध के डूब क्षेत्र में आने वाले ग्राम चढ़रऊ धवारी एवं इमलिया के पाल मोहल्ला के विस्थापन एवं ग्राम वचेरा के बालिग परिवारों को अनुकंपा राशि दिए जाने के संबंध में साढे पांच माह से चलाए जा रहे आंदोलन को आज सांसद अनुराग शर्मा के आश्वासन पर स्थगित कर दिया गया है। आंदोलन स्थल से किसान जिसमें महिलाएं भी साथ थी जुलूस के रूप मे सांसद के आवास पर पहुंचे और अपनी समस्याएं बताई सांसद ने नगर मजिस्ट्रेट एवं सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता श्री सिद्धार्थ कुमार सिंह को बुलाकर किसानो के सामने त्रिपक्षीय वार्ता के दौरान सांसद ने किसानों की मांगों को जायज मानते हुए डूब क्षेत्र के किसानों का विस्थापन एवं बालिग परिवारों को अनुकंपा राशि के वितरण के निर्देश दिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने कानूनी औपचारिकता पूर्ण कर विस्थापन एवं अनुकंपा राशि के संबंध में शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

किसान नेता विदुआ ने सांसद के सामने अधिकारियों को चेतावनी दी कि यह आंदोलन समाप्त नहीं बल्कि स्थगित किया जा रहा है यदि वादो पर शीघ्र अमल नहीं किया गया तो किसान पुनः आंदोलन करने पर मजबूर होंगे सांसद ने किसानों को पूर्ण आस्वस्त करते हुए कहा यदि आपकी मांगो में कोई भी व्यवधान या अधिकारियों द्वारा लापरवाही हुई तो उसकी जवाब-देही मेरी होगी।
सांसद के आश्वासन पर किसान आंदोलन स्थगित कर दिया गया है इस अवसर विजय कुमार कर्ण, नीतू वर्मा, शिरोमन सिंह राजपूत, जगदीश सिंह राजपूत, अनिल वर्मा ,पवन तिवारी, रोहित यादव, अमर सिंह ,पप्पू पाल, जय सिंह, हरिदास ,परसादी पाल, जानकी प्रसाद, दुर्गापाल, हरभजन, खूबचंद , वीरेंद्र सिंह, लड़कुआर,भगवती, मनकू, फूलवती, पार्वती,  रजिया, राम कुमारी, मुन्नी बाई आदि किसान मौजूद रहे।

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.