पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा,पत्रकारों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सम्बोधित ज्ञापन थानाध्यक्ष को सौंपा।

बरुआसागर झाँसी :- उत्तर प्रदेश ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन पत्रकारों की वर्चुअल बैठक मृदुल तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।जिसमें दबंग व्यक्ति द्वारा बिगत दिनों झांसी के थाना नवाबाद में पत्रकारों के खिलाफ लिखे गये मुकदमा में निष्पक्ष जांच की मांग की गई।वही मृदुल तिवारी ने कहा कि एक दबंग किस्म के व्यक्ति द्वारा साजिश के तहत झांसी मीडिया क्लब अध्यक्ष मुकेश वर्मा एवं प्रमेन्द्र सिंह पत्रकार के खिलाफ नवाबाद पुलिस एक फर्जी अपराधिक मुकदमा दर्ज कर दिया है।
जबकि मुकदमा दर्ज कराने वाला व्यक्ति राजा साहब की दुकान पर झांसी मीडिया क्लब अध्यक्ष मुकेश वर्मा कभी गये ही नहीं। जिसकी सत्यता दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से प्रमाणित हो सकती हैं। झांसी मीडिया क्लब अध्यक्ष मुकेश वर्मा एवं पत्रकार प्रमेंद्र सिंह निर्दोष है। प्रमेंद्र सिंह द्वारा दर्ज कराए गए एससी एस टी एक्ट के मामले में राजीनामा करने के लिए राजा साहब ने झांसी के थाना नवाबाद पुलिस से सांठगांठ कर फर्जी मुकदमा लिखवाया है। झांसी मीडिया क्लब अध्यक्ष मुकेश वर्मा पर दर्ज मुकदमे की हम सभी पत्रकार कड़े शब्दों में निन्दा करते है एवं मांग करते है कि वरिष्ठ पत्रकार  मुकेश वर्मा एवं प्रमेन्द्र सिंह पत्रकार पर दर्ज मुकदमें को शीघ्र निष्पक्ष जांच कर निरस्त करने की मांग करते हुए  विपक्षी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये।
तदोपरांत ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन बरुआसागर के तत्वावधान में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सम्बोधित ज्ञापन थानाध्यक्ष बरुआसागर सुनील कुमार तिवारी  को  सौंपा  गया।
ज्ञापन देते हुए सभी पत्रकार साथियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि झाँसी मीडिया क्लब  अध्यक्ष मुकेश वर्मा सहित पत्रकार साथी पर फर्जी मुकदमा की कार्यवाही बर्दास्त नही की जाएगी।
ज्ञापन सौपने  में पत्रकार धर्मेंद्र तिवारी,नीरज राय,अतरसिंह परिहार, पवन कुमार जैन,आनन्द मोदी, विनोद अड़जरिया,मनोज राय,राजीव बिरथरे,डॉ जितेंद्र सिद्धार्थ, विनोद साहू,विजय दुबे आदि पत्रकार साथी 
शामिल रहे।
झाँसी मीडिया क्लब के संरक्षक रामगोपाल शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में पत्रकारों पर आयेदिन उत्पीड़न की कार्यवाही की जा रही हैं।
जिसका ज्वलंत उदाहरण क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा पर फर्जी तरीके से नवाबाद थाने में मुकदमा कायम कराया जाना है।जिसको किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
उन्होंने पुलिस उपमहानिरीक्षक झाँसी परिक्षेत्र से गुजारिश की है कि वह तुरंत हस्तक्षेप कर गलत तरीके से लिखाये मुकदमे को जांच कर निरस्त कराये।जिससे पुलिस प्रशासन एवं पत्रकारों के बीच सामंजस्य बरकरार बना रहे।
वहीं उत्तर प्रदेश ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला कोषाध्यक्ष अतरसिंह परिहार ने झाँसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष  वर्मा पर फर्जी तरीके से लिखाये गये नवाबाद थाने में मुकदमे की घोर भर्त्सना करते हुए इसको शीघ्र निरस्त करने की पुलिस प्रशासन से मांग की है।अन्यथा ग्रामीण पत्रकार जन धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे।जिसका पूर्ण उत्तदायित्व प्रशासन का होगा।
 
रिपोर्टर विनोद साहू बरुआसागर

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.