महिला शिक्षक संघ ने 6 सूत्रीय मांग पत्र मंत्री को सौंपा

झांसी। आज  उत्तर प्रदेश शासन के श्रम सेवायोजन एवं समन्वय विभाग के मंत्री के जनपद आगमन पर महिला शिक्षक संघ ने 6  सूत्रीय मांग पत्र सौंप कर शासनादेश निर्गत कराने की मांग की है। 
महिला शिक्षक संघ जनपद इकाई की जिला अध्यक्ष प्रतिमा कुशवाहा के नेतृत्व में श्रम सेवायोजन एवं समन्वय  मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से मोठ के वन विभाग गेस्ट हाउस में मुलाकात कर  सौंपे गए ज्ञापन में अवगत कराया है की जो महिला शिक्षक प्रसूति व बाल्य देखभाल अवकाश पर हो उन्हें चुनाव ड्यूटी से दूर रखा जाए ,क्योंकि ड्यूटी लगने के बाद उसे निरस्त कराने में महिला शिक्षकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है ।जिन महिला शिक्षकों के बच्चों की आयु 3 वर्ष से कम हो उनकी चुनाव में ड्यूटी ना लगाई जाए। यदि माता-पिता दोनों शिक्षक हैं तो किसी एक की ही ड्यूटी लगाई जाए। दिव्यांग शिक्षकों और सिंगल पेरेंट्स शिक्षक को चुनाव ड्यूटी से दूर रखा जाए ।साथ ही असाध्य रोगों से ग्रस्त एवं 60 वर्ष की आयु के आसपास के शिक्षकों की चुनाव में ड्यूटी ना लगाई जाए। संघ ने मंत्री से जल्द से जल्द शासनादेश निर्गत कराने की भी  मांग की है।
इस मौके पर जिला अध्यक्ष प्रतिमा कुशवाहा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनीता कुशवाहा उपाध्यक्ष किरन लता, संगठन मंत्री मंदाकिनी, सुधा वर्मा, मीडिया प्रभारी रंजन भारती तथा शिक्षिका रेखा आर्य मौजूद रहीं।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.