फांसी के फंदे से लटकता विवाहिता का शव बरामद

झारखंड :  गिरिडीह  नगर थाना क्षेत्र के आईएमआर रोड स्थित एक मकान के कमरे से विवाहिता पूजा कुमारी का शव फांसी के फंदे से झूलता पुलिस ने बरामद किया. मृतका के पति का नाम आइएमआर रोड निवासी पंकज कुमार है. पूजा के भाई बिरंची कुमार ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाकर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने आरोपी पति पंकज कुमार, सास सावित्री देवी और ससुर सुरेंद्र प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है. बिरंची कुमार ने पुलिस को बयान दिया कि 22 जून 2021 को बेंगाबाद थाना क्षेत्र के दूधीटांड़ निवासी ओमप्रकाश राम की पुत्री पूजा कुमारी की शादी नगर थाना क्षेत्र के आईएमआर रोड निवासी सुरेंद्र प्रसाद के पुत्र पंकज कुमार के साथ हुई. शादी के वक्त अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज दिया गया. शादी के बाद पूजा के ससुराल वाले बीस हजार रुपये की मांग करने लगे. रकम के लिए मृतका को प्रताड़ित किया जाता था. पति ने कई बार उसे मारा-पीटा भी।

मायके वालों को 29 मई की देर रात पूजा कुमारी के फांसी लगाकर आत्महत्या की खबर मिली. आनन-फानन में मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे. कमरे में पूजा का शव फांसी के फंदे से लटक रहा था. पुलिस ने शव को नीचे उतारा. उसके शरीर पर गंभीर चोट के निशान थे. मुंह से खून निकल रहा था तथा कई दांत टूटे थे. बिरंची कुमार ने ससुराल वालों पर उसकी बहन की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या का आरोप लगाया है. उसका ये आरोप भी है कि हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी के फंदे से लटका दिया गया।
नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी ने बताया कि पुलिस शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. सभी बिंदुओं से मामले की जांच शुरू कर दी गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा की यह हत्या या आत्महत्या का मामला है. पूजा कुमारी के पति, सास और ससुर को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.:।

रिपोर्टर  : संजीत सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.