पीएलएफआई के पांच उग्रवादी गिरफ्तार

झारखण्ड : पुलिस की सक्रियता से एक व्यक्ति की जान बच गई। हत्या की वारदात को अंजाम देने जा रहे प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया,(पीएलएफआई) के पांच सक्रिय उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। अनुमंडल पुलिस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसपी नौशाद आलम ने ये जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रांची सिकिदरी थाना क्षेत्र के आगरटोली निवासी अर्जुन मुंडा, गुमला के बसिया थाना क्षेत्र का लाबाकेरा निवासी मुकेश चीक बड़ाईक, सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र के बिरता निवासी सुरेंद्र बड़ाईक, रांची अनगड़ा थाना क्षेत्र के बुकी बल्लौटा निवासी पंकज महतो और चाईबासा जिले आनंदपुर थाना क्षेत्र का सौदा उपरटोली निवासी माईकल गुड़िया गिरफ्तार किए गए उग्रवादियों में शामिल हैं। 

एसपी नौशाद आलम ने बताया कि पुलिस ने सबसे अर्जुन मुंडा की गिरफ्तारी तोरपा के समीप चुरकी नदी के पास एक बस में छापेमारी कर की। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि पीएलएफआई उग्रवादी माईकल गुड़िया और मुकेश चीक बड़ाईक और पंकज महतो के साथ मिल कर आनंदपुर क्षेत्र में जमीन विवाद में पैसे को लेकर हत्या की योजना बनाई है, जिसे अंजाम देने के लिए रांची से रनिया जा रहे थे।

रांची से आने जाने के लिए खर्चा-पानी सुरेंद्र चीक बड़ाईक ने दिया था। एसपी के अनुसार मुकेश का आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ हत्या, रंगदारी, अपहरण, लेवी वसूली, आर्म्स एक्ट, 17 सीएलए सहित अन्य संगीन मामलों में गुमला जिले के पालकोट, बसिया और कमडारास थाना में पहले से ही सात मामले दर्ज हैं। माइकल गुड़िया को पहले भी पुलिस जेल भेज चुकी है। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

रिपोर्टर : शहीद अंसारी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.