नियोजन नीति को लेकर छात्रों नें फूंका सीएम का पुतला

गिरिडीह : नियोजन नीति रद्द होने से गिरिडीह के छात्रों में भारी उबाल है। सोमवार को नाराज़ छात्रों ने टावर चौक पर विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया। इससे पूर्व झंडा मैदान से रैली निकालकर छात्रों ने सरकार के ख़डिलाफ नारेबाज़ी की। झंडा मैदामन से निकली रैली टावर चौक, कालीबाड़ी चौक, मकतपुर चौक होते हुए वापस टावर चौक पहुंची।

छात्रों ने कहा कि सरकार की नीयत में ही खोट है। छात्रों और बेरोजगारों को बरगलाने के लिए हेमंत सोरेन सरकार ने ऐसी नियोजन नीति बनाई, जिसे उच्च न्यायालय ने असंवैधानिक करार दिया। सरकार के असंवैधानिक कृत्य के कारण करीब 50 हज़ार नियुक्तियों पर सीधा असर पड़ा है. छात्र और बेरोजगार बार-बार ठगे जा रहे हैं। कहा कि छात्रों और बेरोजगारों को ठगने का काम ना करें सरकार, वरना इस सरकार का भी हश्र पूर्व की सरकार जैसा होगा। सत्तासीन होने के 2 साल बाद नियोजन वर्ष की घोषणा की गई थी। सब हवाहवाई साबित हुआ। छात्रों ने कहा कि मामला उच्चतम न्यायालय गया तो लंबा खींचेगा। लिहाज़ा राज्य सरकार संवैधानिक नियमावली बनाएं।

छात्रों ने कहा कि सरकार की नीति और नीयत ठीक रहती, तो नियोजन नीति पर कोर्ट का हथौड़ा नहीं चलता। छात्रों ने सरकार को चेताया कि यह राजनीतिक आंदोलन नहीं छात्र आंदोलन है. इसे हल्के में ना लें। मौके पर अखिलेश राज, सुनील पांडे, मनीष वर्मा, राहुल सिन्हा, संतोष कुमार वर्मा आकाश सिंह सहित दर्जनों मौजूद थे।

रिपोर्टर : संजीत सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.