झारखंड में मिला कोरोना का 1 मरीज रिम्स में भर्ती

रांची : कोरोना कई देशों में फिर से पांव पसार रहा है। चीन की स्थिती भयावह है। भारत देश की स्थिती अभी कंट्रोल में है लेकिन अभ मरीज मिलने शुरू हो गये हैं। झारखंड पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया था लेकिन एक महीने बाद कवि का एक नया मरीज मिला है। जो कि जमशेदपुर का रहने वाला है। मरीज को रिम्स में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि चिंता की बात नहीं है। मरीज स्वस्थ है। बस एहतियात बरतने की जरूरत है।

बता दें कि 24 नवंबर को झारखंड में कोविड का मरीज मिला था, जो बोकारो का रहने वाला था। दो दिसंबर को झारखंड को कोविड मुक्त घोषित किया गया था। हालांकि झारखंड में कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर है। शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ रूबरू हुए थे।

इस दौरान राज्य में एहतियात बरतने के निर्देश केंद्र की तरफ से दिए गए हैं। वहीं, बन्ना गुप्ता ने पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की मांग की है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के सभी जिलों के डीसी को सैंपलिंग, वैक्सीनेशन, ट्रीटमेंट टेस्टिंग इन सभी चीजों पर तेजी से काम करने का निर्देश दिया है। 26 तारीख को कोरोना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक हाईलेवल मीटिंग करने वाले हैं।

कौन-सा है कोरोना का नया वैरिएंट ?

इस समय चीन में कोरोना का जो वायरस फैला है उसका नाम BF.7 है। अब तक कोविड के जितने भी वैरिएंट आए हैं, ये उनमें सबसे अधिक तेजी से फैलने वाला वैरिएंट है। BF.7 से एक व्यक्ति संक्रमित हुआ तो 18 लोगों तक में संक्रमण फैला सकता है। यह ओमिक्रोन का ही सब - वैरिएंट है। इसे कोविड- 19 की चौथी पीढ़ी का वैरिएंट कहा जा रहा है। हालांकि इसका संक्रमण अभी हमारे देश में बेहद सीमित है लेकिन चीन से जिस तरह के खबरें सामने आ रही हैं, उनसे डर का माहौल बना हुआ है।

रिपोर्टर : चंदन कुमार गुप्ता

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.