ED ने कांग्रेस के निलंबित तीनों विधायकों को दोबारा किया समन

रांची : सरकार को गिराने की साजिश रचने के मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने कांग्रेस के निलंबित तीनों विधायक इरफान अंसारी,राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को दोबारा समन जारी किया है। इन तीनों को 6,7 और 8 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। तीनों विधायक को समन भेजकर पूछताछ के लिए रांची जोनल ऑफिस में बुलाया गया है। ईडी द्वारा भेजे गए समन में इरफान अंसारी को 6 फरवरी,राजेश कच्छप को 7 फरवरी और नमन विक्सल कोंगाड़ी को 8 फरवरी को ईडी के समक्ष उपस्थित होना है।

7 जनवरी को पहली बार भेजा था नोटिस जानकारी हो कि ईडी की ओर से तीनों विधायकों को 7 जनवरी को पहली बार नोटिस भेजा पूछताछ के लिए बुलाया गया था। जिसमें 13 जनवरी को डॉ इरफान अंसारी, 16 जनवरी को डॉ राजेश कच्छप और 17 जनवरी को नमन विक्सल कोंगाड़ी को हीनू स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय बुलाया गया था। लेकिन डॉ इरफान अंसारी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए 15 दिनों का समय लिया। वहीं राजेश कच्छप ने तय कार्यक्रम का हवाला देकर 2 हफ्ते का समय मांगा और अब नमन विक्सल कोंगाड़ी ने निजी व्यस्तता की वजह से ईडी कार्यालय पहुंचने में असमर्थता जतायी है।और दो हफ्ते का समय मांगा है।

क्या है मामला :  बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने दर्ज शिकायत के आधार पर ईडी यह पूछताछ कर रही है। शिकायत ने अनूप सिंह ने बताया था कि तीनों विधायकों ने फोन पर मुझे भी मनाने की कोशिश की थी। कोलकाता चलने का न्योता दिया था। साथ ही यह भी कहा था कि अगर विधायक को साथ लेकर आते हैं तो हर एमएलए के अनुसार उन्हें 10 करोड़ रुपए दिया जाएगा। अनूप सिंह ने राजेश कच्छप और इरफान अंसारी का नाम लेते हुए शिकायत की थी कि फोन कर उनसे कहा था कि वे कोलकाता आएं और सरकार को गिराने में उनकी मदद करें। साथ ही सभी विधायकों को 10 करोड़ रुपये भी मिलेंगे।

रिपोर्टर : चंदन कुमार गुप्ता

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.