सरस्वती पूजा को लेकर थाना परिसर में शांति समिति बैठक संपन्न

 गिरीडीह : तिसरी प्रखंड के सरस्वती पूजा को लेकर  थाना परिसर में शांति समिति की एक बैठक आयोजित की गई। यह बैठक बीडीओ संतोष प्रजापति के अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सरस्वती पूजा को लेकर चर्चा की गई। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि तिसरी थाना क्षेत्र में होने वाले सरस्वती पूजा को लेकर सभी पूजा पंडालों में अश्लील गाना पर रोक लगाया गया एवं जुलूस के दौरान अश्लील गाना बजाने, डीजे साउंड का इस्तेमाल करना, शराब के नशे में जुलूस में शरीक होना एवं सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने को लेकर टीका टिप्पणी करने प्रतिबंध लगाया गया। यदि किसी तरह की कोई गलती करते हैं उस पर कानून कारवाई किया जाएगा।

बैठक के दौरान थाना प्रभारी पीकू प्रसाद ने बताया कि सरस्वती पूजा के दौरान कहीं भी डीजे का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा और अगर कहीं डीजे बजते हुए पकड़ा गया तो उसे जप्त कर लिया जाएगा। साथ ही अश्लील गानों पर भी रोक लगाया गया है। कहा कि शराब के नशे में जुलूस में जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रहेगी। साथ ही जो भी पूजा कमिटी को प्रतिमा विसर्जन के दौरान समय और दिशा निर्देश का पालन करने का निर्देश दिया गया।

वही जिला परिषद किसून यादव व चंदौरी मण्डल अध्यक्ष रवींद्र पंडित ने  बॉक्स में भक्ति गाना बजाने का प्रशाशन से आग्रह किये,बैठक में  इंस्पेक्टर सहदेव प्रसाद थाना प्रभारी पीकू प्रसाद मंटू शर्मा, पिंकेश सिंह , किसुन यादव, सुनिल साव, जानकी यादव, महेश यादव, मो. मुस्तकीम सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

रिपोर्टर : आनन्द बरनवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.