अफीम की खेती को किया गया नष्ट

चतरा : थाना क्षेत्र अन्तर्गत लगातार पुलिसिया कार्रवाई से  सक्रिय अफीम माफियाओं के नींद उड़ गए हैं। इन दिनों लगातार एक्शन में हैं, थाना प्रभारी परमानंद कुमार मेहरा तथा वन विभाग।एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर वन विभाग और कुंदा पुलिस के अधिकारियों के साथ मिलकर पुलिस अफीम के उत्पादन व ट्रांसपोर्टिंग के गैर-कानूनी काले धंधे से जुड़े गिरोह के सदस्यों पर शिकंजा कस रही है।

कुंदा पुलिस इन दिनों जंगलों में लगातार अभियान कर  वन विभाग के सहयोग से थाना क्षेत्र के पिजानी गांव से सटे वनक्षेत्र में अफीम माफियाओं के संरक्षण में वन भूमि पर लगाए गए पोस्ते के अवैध फसल को अभियान चलाकर विनष्ट किया। थाना प्रभारी पुलिस परमानंद कुमार मेहरा  के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम ने कई एकाड़ो  वन भूमि में लगे अवैध पोस्ते के फसल को ट्रैक्टर चलाकर विनष्ट किया है।

साथ ही ग्रामीणों को बहकावे में  न आने की भी बात कही। तथा गैरकानूनी कृत्यों में संलिप्त होकर अपना जीवन,बच्चों के भविष्य को अंधकारमय नही बनाने या  खिलवाड़ नहीं करने की अपील की है। मौके पर थाना प्रभारी ने अफीम व पोस्ते से होने वाले नुकसान के साथ-साथ कानूनी उलझनों के प्रति  लोगआज घर से बेघर हो गए हैं। थाना प्रभारी ने  जागरूकता अभियान के बावजूद अफीम तस्करों का साथ देने वाले ग्रामीणों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की भी चेतावनी दी। अभियान में वन विभाग के कर्मियों समेत सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

रिपोर्टर : मो0 साजिद

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.