टीकाकरण महा अभियान को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष ने ली बैठक

भानुप्रतापपुर : नगर पंचायत में टीकाकरण महा अभियान को त्वरित और सफलतापूर्वक संपन्न कराने हेतु नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील पाढ़ी ने वार्ड पार्षदों एवं कर्मचारियों के साथ बैठक की। टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने तथा अधिक से अधिक लोगों को टीका केंद्र पर लाने हेतु रणनीति पर चर्चा की गई । श्री पाढ़ी ने कहा कि अब माइक्रो लेवल पर प्लान करने की आवश्यकता है ।

सूक्ष्मता के साथ डोर टू डोर व्यक्ति को आवाज लगाने की जरूरत है। सुनील ने बताया  कलेक्टर महोदया के निर्देशानुसार कोविड महामारी के रोकथाम हेतु नगर के हर नागरिक को वैक्सीन के तीनों डोज लगना आवश्यक है। अधिकांश लोगों को वैक्सीन के दो डोज पहले ही लग चुके हैं, इसलिए वैक्सीन के बूस्टर डोज पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। और इसके लिए 20 व 21 जुलाई को भानुप्रतापपुर नगर में महा अभियान चलाकर घर घर पहुंच कर टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए समस्त पार्षदों से बातचीत कर उनसे सहयोग मांगा गया है, ताकि वह अपने अपने वार्ड में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करवा सकें। इसके अलावा नगर पंचायत के समस्त कर्मी भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के साथ साथ घूम घूम कर टीकाकरण में सहयोग करेंगे। हर किसी का टीकाकरण करने के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए नगर पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि प्रतिबद्ध है।

वार्ड पार्षदों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप समाज में प्रत्येक व्यक्ति से सीधा जुड़े हुए हैं, चिर परिचित हैं 10-10 लोगों को समूह बनाकर 50-50 घरों में प्रत्येक समूह डोर टू डोर जाकर टीका हेतु प्रेरित करेंगे। इस रणनीति के साथ शत प्रतिशत टीकाकरण कर लिया जाएगा । इस बाबत उन्होंने शिक्षा, आंगनवाडी तथा स्वास्थ्य विभाग के टीम को भी समन्वय एवं टीम भावना के साथ काम करने की बात कही। इस दौरान नगर पंचायत सीएमओ पीएस शोम, वार्ड पार्षद मनीष योगी, पार्षद भगवान सिंह कुंजाम, एल्डरमैन फुरकान अहमद,सांसद प्रतिनिधि नरोत्तम सिंह चौहान, नमन जैन, इंजीनियर अभिषेक दत्त, सहायक राजस्व निरीक्षक नरेंद्र सिंह ठाकुर, पार्षद एवं नगर पंचायत के कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्टर : दिनेश नथानी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.