इत्र कारोबारी के घर से 235 करोड़ रूपये बरामद, जानिए कैसे लगी थी सुराग

Kanpur etra Karobari: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से अबतक 235 करोड़ रूपये बरामद हुए है. कानपुर स्थित उनके उनके आवास पर सीबीआई की छापा फिलहाल बंद है. जबकि उनके पैतृक आवास कन्नौज मे और उनके कारखानों पर छापा अब भी जारी है. इत्र कारोबारी के यहां भारी रकम होने के सुराग लगने के बाद बुधवार को सीबीआई की टीम ने उनके कानपुर स्थित आनंदपुरी आवास पर छापा मारा था.

बता दें कि उनके कानपुर स्थित आवास पर 150 करोड़ रकम मिले थे. जिसे गिनने के लिए आरबीआई की तरफ से मशीन मगांई गई थी. इत्र कारोबारी के कानपुर स्थित आवास अबतक कुल 177 करोड़ रूपये मिले हैं. कन्नौज से 58 करोड़ रूपये बरामद किए जा चुके है.

ऐसे लगी थी सुराग

इतने बड़े रकम होने की सुराग कैसे लगी यह सबसे बड़ी चर्चा का विषय है प्राप्त सूचना के अनुसार गुजरात में पानमसाल लदे चार ट्रक पकड़े जाने के बाद इस बात की धिरे धिरे सुराग लगने लगी. जिसके बाद महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) की टीम को कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बारे में जानकारी मिली थी. इसके बाद केन्द्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआइसी) की टीम ने बुधवार को इत्र कारोबारी के कानपुर स्थित आवास पर छापा मारा था. बता दें की यहा टीम को जांच में बड़ी मात्रा में पांच सौ के नोटो की गड्डिया बरामद हुई जिसके बाद इसकी गिनती के लिए टीम ने बैंक से रूपये गिनने वाले मशीन मगांए. शुक्रवार तक की हुई नोटों की गिनती में कुल 177 करोड़ रूपये होने का खुलासा हुआ.

47 बक्सों में रखकर सील हुई रकम

रिजर्व बैंक ने 47 बक्सों मे रखकर पूरे रकम को सील कर इसे सुरक्षित रखवा दिया है. वहीं कारोबारी के कानपुर स्थित मकान मकान पर छापेमारी के बाद शुक्रवार को टीम ने उनके पैतृक आवास पर छापा मारा. जहां शनिवार प्राप्त सूचना के अनुसार दोपहर तक कार्रवाई चलती रही.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.