उत्तराखंड के बाद अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर बढ़ रहा इस्तीफे का दबाव, भाजपा के बागी विधायक ने लगाया आरोप

हाल ही में उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद नये मुख्यमंत्री बने है. वही उत्तराखंड के बाद अब कर्नाटक में भी मुख्यमंत्री के इस्तीफे को लेकर दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है. विपक्ष कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर सीएम  पद से इस्तीफा देने का दबाव लगातार बढ़ाता जा रहा है. इतना ही नहीं विपक्षी दलों के साथ ही अब पार्टी के अंदर भी येदियुरप्पा के खिलाफ आवाज उठने लगी है.

भाजपा के बागी विधायक ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना 

आपको बता दे कि भाजपा के बागी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने रविवार को एक बार फिर से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुप्पा पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया है कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद कर्नाटक के नेतृत्व में बदलाव निश्चित है, क्योंकि पार्टी येदियुरप्पा के नेतृत्व में आगामी चुनाव नहीं लड़ सकती. उन्होंने आगे कहा कि अगर भाजपा को कर्नाटक में अपना अस्तित्व कायम रखना है, तो येदियुरप्पा को बाहर करना आवश्यक है. और यह बदलाव पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद होगा. उन्होंने मुख्यमंत्री पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधायकों को निधियों के समान बंटवारे नहीं किए गए.

येदियुरप्पा को पार्टी से बाहर करना आवश्यक है- यतनाल

वही येदियुरप्पा पर लगातार निशाना साध रहे यतनाल ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री निश्चित ही बदले जाएंगे, यदि भाजपा उनके साथ चुनाव लड़ती है, तो हार तय है. उन्होंने कहा कि यदि भाजपा को कर्नाटक में अपना अस्तित्व कायम रखना है, तो येदियुरप्पा को बाहर करना आवश्यक है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी किया ट्वीट

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को ट्विटर पर यह मांग की कि केंद्र सरकार भ्रष्टाचार के आरोपों में येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटा दे. सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा है कि न्यायिक फैसलों से सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं, बीजेपी चुप क्यों है? पीएम मोदी जी क्यों चुप हैं? नड्डा जी कहां हैं? सीएम येदियुरप्पा को हटाया क्यों नहीं जा रहा है? मीडिया इस स्टोरी को उठाने में क्यों डर रही है?”

सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में उस न्यूज को भी पोस्ट किया, जिसमें कर्नाटक हाई कोर्ट ने 17 मार्च को मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के खिलाफ आठ साल पुराने भ्रष्टाचार मामले को दोबारा शुरू करने की इजाजत दी थी. येदियुरप्पा पर तब से दबाव है जब वह 2019 में कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के पतन के बाद सत्ता में लौटे थे. कुमारस्वामी ने ट्वीट करके कर्नाटक में व्याप्त भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी का ध्यान दिलाने की बात कही.

 

BY- NAVED MAJID 

 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.