Karwa Chauth 2020 Mehendi :कुछ इस तरह अपने इस ख़ास त्यौहार को बनाईये स्पेशल...

यह वर्ष का सबसे खूबसूरत समय है जब भारत के सभी हिस्सों में उत्सव पूरे जोरों पर हैं, हमारे जैसे देश में, उत्सव जीवन का सही सार है जहां प्रत्येक अवसर को एक भव्य occasion की तरह मनाया जाता है.

त्यौहार से पहले रात में, आप महिलाओं को चूड़ियाँ, बिंदियाँ खरीदने और हाथों में मेहंदी लगाने के लिए लंबी कतारों में खड़े होते हुए देख सकते हैं.
करवा चौथ ज्यादातर विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना और व्रत के लिए मनाती हैं, परंपरा के एक हिस्से के रूप में, महिलाएं सोला शृंगार ’में नवविवाहित दुल्हनों के रूप में लाल रंग के कपड़े पहनती हैं, सिंदूर और मेहंदी लगाती हैं - यह सब एक नवविवाहित दुल्हन के शुभ प्रतीक हैं...

परंपरा यह है कि मेहंदी का रंग जितना गहरा होता है, आप अपने पति और सास से उतनी ही प्यारी होती हैं, लेकिन कौन ही चाहेगा की उसकी मेहंदी हो ? कुछ सबसे लोकप्रिय मेहंदी डिज़ाइनों के साथ करवा चौथ के लिए गियर अप करें....

famous mehandi designs for karwachauth

1. Indian Mehendi Designs 

Trendy And Stunning 140 Finger Mehndi Designs For 2020 Brides

भारतीय मेहंदी डिजाइन सुंदर पारंपरिक डिजाइन हैं जो आमतौर पर पुराने समय से उपयोग किए जाते हैं, पुष्प पैटर्न और ज्यामितीय पैटर्न वाले लताएं कई पारंपरिक ग्रंथों और चित्रों में देखी जाती हैं और आमतौर पर हथेली पर इन डिजाइनों में शामिल होती हैं। पैस्ले पैटर्न जो पुष्प पैटर्न और मोर के साथ परस्पर जुड़े हुए हैं, भारतीय मेहंदी डिजाइन शैली में भी सुपर लोकप्रिय हैं. यह पूरे देश में सबसे अधिक बनाई और देखी जाने वाली डिजाइन शैली है और महिलाएं इसे कहीं से भी हथेली पर एक छोटी पैटर्न कोहनी के ऊपर करवा सकती हैं.

2. Arabic Mehendi Designs

Arabic-Bridal-Mehndi-designs-for-Indian-Weddings | Real Wedding Stories |  Wedding Blog

अरबी मेहंदी के डिजाइन को लागू करने के तरीके में बहुत अधिक घनी होती है और भारतीय शैली के विपरीत जरूरी नहीं कि हाथ या पैर की संपूर्णता पर, लोकप्रिय पैटर्न में सघन रूपरेखा के साथ लताओं, पुष्प पैटर्न और पत्तियों की रूपरेखा शामिल है. चूंकि डिजाइन आमतौर पर पूरे समय को कवर नहीं करता है, इसलिए यह मेहंदी स्टाइल सूखने में कम समय लेता है.

3. Minimal Floral Designs 

20+ Stylish Mehendi Designs For Hands To Inspire You! • K4 Craft

आपको इस बात से सहमत होना होगा कि पुष्प डिजाइनों में कुछ ऐसा है जो आपके हाथों पर इतनी नाजुक डिजाइन खींचता है कि वे एक वास्तविक फूल की नकल कर सकते हैं. हम सामान्य रूप से न्यूनतम डिजाइन पसंद करते हैं और जब वे पुष्प वाले होते हैं, तो यह हमारे हाथों पर इसे लागू करने के लिए सभी अधिक योग्य बनाता है. इनमें से अधिकांश पुष्प डिजाइन और अरबी या इंडो-अरबी शैली में बनाए गए हैं, उन महिलाओं के लिए जो आमतौर पर मेहंदी लगाने से नफरत करती हैं, यह एक बहुत अच्छा तरीका है कि आप बहुत अधिक मेहंदी लगाने के साथ-साथ दूर हो जाएं.

4. Bangle/Band Design

Elegant Mehendi Designs - Home | Facebook

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि एक महिला केवल दो स्थितियों में असहाय होती है जब उसकी नेल पॉलिश और मेहंदी सूख रही होती है, मेहंदी लगाने से आप अस्थायी रूप से कुछ समय के लिए असहाय महसूस कर सकते हैं और यही वजह है कि बैंड या चूड़ी स्टाइल डिजाइन आपको बचाने के लिए आता है. यदि आप बेचैन हैं या हमेशा चलते रहते हैं लेकिन अपने हाथों पर सुंदर मेंहदी कला से समझौता नहीं करना चाहते हैं तो यह शैली आपके लिए एकदम सही है. पुष्प या ज्यामितीय डिजाइन या दोनों का संयोजन आपके हाथ की पीठ पर सुंदर दिख सकता है और आपको वह सब कुछ करने की अनुमति देता है जो आप करना चाहते हैं.

Top 151+ Latest Mehndi Designs 2020 | Simple Mehandi Design to Try

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.