सूक्ष्म जांच हुई तो ग्राम प्रधान व सिगरेट्री का जेल जाना तय

कौशाम्बी : सरसवा ब्लाक के बरौला गांव में कार्य योजना के नाम पर लाखों रुपए का घोटाला हो चुका है। ग्रामसभा का प्रधान और सिगरेट्री की मिलीभगत से कार्य योजना के नाम पर फर्जी भुगतान के सहारे सरकारी खजाना निकालकर अपनी तिजोरी भरने में लगा है। इस ग्राम सभा में कई कार्य कागज पर पूरी तरह से पूर्ण हो चुके हैं लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है।

इस ग्राम सभा की जमीनी हकीकत अपनी बदहाली का दंश झेलने को मजबूर है।जिसका मजदूरी से कोई वास्ता नहीं है और वह व्यक्ति कभी भी हैंडपंप बिगड़ने पर मजदूरी करने ना गया हो लेकिन ऐसे लोगों के खाते में आसानी से रुपए भेज कर सरकारी खजाना खाली किया जा रहा है। इतना ही नहीं प्रधान जी के द्वारा खाद गड्ढा के नाम पर निकाला गया पैसा जो बहुत बड़ी जांच का विषय है।और बरौला ग्राम सभा में कई ऐसे कार्य हैं जिसका बिना निर्माण कराए पैसा निकल चुका है।

यह पैसा किन लोगों के पास कितना गया यह एक बहुत बडी जांच का विषय है और इस विषय में मुख्य विकास अधिकारी की तरफ से क्या प्रतिक्रिया मिलती है और इसमें संलिप्त लोगो का फसना तय है इतना ही नहीं प्रधान जी के द्वारा ये खबर पढ़ने के बाद पत्रकार को बदनाम करने की कोशिश करना तय है।

 

रिपोर्टर : हर्षित मिश्रा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.