इस महिने केवल आटा – चावल ही नहीं बल्कि ये सब भी मिलेगा फ्री

अंत्योदय कार्ड धारकों को इस माह राशन कार्ड पर गेहूं और चावल के साथ दाल, रिफाइंड सोयाबीन ऑयल और आयोडाइज्ड नमक भी फ्री मिलेगा. 12 से 20 दिसंबर तक वितरण किया जाएगा. आगरा के जिला पूर्ति अधिकारी संजीव सिंह का कहना है कि प्रत्येक कार्ड पर एक किलोग्राम दाल चना साबुत), एक लीटर रिफाइंड ऑयल और एक किलोग्राम आयोडाइज्ड नमक दिया जाएगा. इसके अलावा अंत्योदय कार्ड धारकों को प्रति कार्ड 20 किलोग्राम गेहूं और 15 किलोग्राम चावल दिया जाएगा. 

वहीं पात्र गृहस्थियों को प्रति यूनिट तीन किलोग्राम गेहूं और दो किलोग्राम चावल दिया जाएगा. दाल, रिफाइंड ऑयल और आयोडाइज्ड नमक की मांग के अनुरूप करीब 60 फीसदी आपूर्ति जिले में हो चुकी है. नेफेड की ओर से आपूर्ति की जा रही है. जिले में 7.44 लाख कार्ड धारकों को योजना के तहत लाभ दिया जाना है. वहीं, 30.80 लाख यूनिटें हैं. रोस्टर के हिसाब से राशन का वितरण किया जाएगा. 

100 कार्ड धारकों को लिखित रूप से आमंत्रित किया जाएगा

राशन वितरण अभियान के पहले दिन राशन दुकानों को सजाया जाना है. मंत्री, सांसद, विधायक, मेयर, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद, अध्यक्ष नगर पंचायत, सभासद व ग्राम प्रधानों को आमंत्रित किया जाना है. वहीं, प्रत्येक राशन दुकान पर पहले दिन 100 कार्ड धारकों को लिखित रूप से आमंत्रित करना है. 

पैकिंग पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का चित्र भी होगा

पैकिंग में दाल, रिफाइंड सोयाबीन ऑयल व नमक दिया जाएगा. पैकिंग पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का चित्र भी होगा. योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश शासन स्तर से अधिकारियों को दिए गए हैं. जिससे कार्ड धारक योजना के लाभ से वंचित न रह जाएं. 

 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.