जिला होमगार्ड्स कार्यालय कुशीनगर में तिरंगा मार्च का हुआ आयोजन

 जनसेवा सुरक्षा में होमगार्ड के जवानों की भूमिका काफी अहम - डीएम

पुलिस प्रशासन के साथ होमगार्ड की सहयोगात्मक भूमिका महत्वपूर्ण - पुलिस अधीक्षक 

अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला होमगार्ड्स कार्यालय कुशीनगर में तिरंगा मार्च तथा सभा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल की उपस्थिति रही

होमगार्डस के जवानों को प्रोत्साहित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि होमगार्ड के जवानों की जन सेवा में आम नागरिकों के बीच, सुरक्षा आदि में अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का आयोजन नागरिकों के मन में देश के प्रति राष्ट्र भाव को जागरूक करने की प्रेरणा प्रदान करता है। आने वाली पीढ़ी में भी राष्ट्र भाव की भावना जगाना जरूरी है।

अमृत महोत्सव के माध्यम से हम आने वाली पीढ़ी को इस संदर्भ में जानकारी दे सकते हैं। देश और राष्ट्र के प्रति उनमें भाव पैदा कर सकते हैं। उन्होंने सभी उपस्थित होमगार्ड के जवानों को धन्यवाद करते हुए शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने भी उपस्थित होमगार्ड के अधिकारियों और जवानों का उत्साहवर्धन करते हुए पुलिस प्रशासन के साथ मिलजुल कर व सहयोगात्मक तरीके से कार्य करने के लिए होमगार्ड्स की भूमिका को काफी महत्वपूर्ण बताया तथा आयोजित कार्यक्रम के लिए जिला कमांडेंट होमगार्ड्स नीरज शर्मा को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर जिला कमांडेंट, होमगार्ड्स ने अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रम की रूपरेखा से जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक महोदय को अवगत कराया तथा मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि महोदय का होमगार्ड के जवानों का मनोबल बढ़ाने, उत्साहवर्धन करने के लिए धन्यवाद अर्पित किया।

इस अवसर पर तिरंगा मार्च को जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और जिला होमगार्ड्स कमांडेंट नीरज शर्मा ने हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। होमगार्ड्स के जवानों के दल द्वारा जिला होमगार्ड्स कार्यालय से रविंद्रनगर पुलिस चौकी तक तिरंगा मार्च किया गया। इससे पहले जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला कमांडेंट, होमगार्ड्स को अमृत महोत्सव तिरंगा मार्च के अवसर पर सम्मानार्थ एक बैटन भी प्रदान किया गया। तिरंगा मार्च के दौरान होमगार्ड्स के जवान उत्साह से राष्ट्रीय ध्वज लेकर चले और राष्ट्रभक्ति गीत तथा जोशीले नारे लगाए।

 

रिपोर्टर, राशिद बिल्लाह 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.