कुशीनगर के उच्चाधिकारियों द्वारा किया गया देवरिया जेल का निरीक्षण

 जनपद न्यायाधीश, जिलाधिकारी, चीफ ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट, पुलिस अधीक्षक जेल निरीक्षक द्वारा किया गया संयुक्त निरीक्षण

विभिन्न बैरकों के कैदियों से मुलाकात कर उनके मामले के विधिक पहलू और समस्याओं से हुए अवगत* 23 सितम्बर सूचना विभाग कुशीनगर। मा0 जिला जज कुशीनगर अशोक कुमार सिंह, जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम, मा0 चीफ ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट रविकांत यादव, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल के द्वारा आज देवरिया जेल का निरीक्षण किया गया। जेल परिसर में जाकर सभी उच्चाधिकारियों ने कैदियों से मुलाकात की उनकी समस्याएं सुनी, उनकी स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।

जिला जज महोदय द्वारा कैदियों से बात की गयी और पूछा गया कि कोई दिक्कत तो नहीं है, स्वास्थ्य सुविधाएं समय से मिलती है कि नहीं, जमानत की क्या स्थिति है, वकील की जरूरत तो नहीं है। सभी उच्चाधिकारियों ने देवरिया जेल में कुशीनगर के कैदियों से मुलाकात कर उनके मामले के विधिक पहलुओं व समस्याओं के बारे में पूछताछ की ,उनके जमानत के संदर्भ में जानकारी ली तथा उनका समाधान भी बताया। उन्होंने कुछ कैदियों के आवेदन भी स्वीकार किये तथा जेलर के माध्यम से भी दरखास्त भिजवाने की बात की गयी।

जिन कैदियों को अपने मामले में वकील की जरूरत थी, उन्हें आवेदन के माध्यम से वकील करने की सलाह दी। वैसे कैदी जिनके कोई रिश्तेदार नहीं है उनके बारे में सरकारी वकील की व्यवस्था के बारे में भी जाना गया। इस अवसर पर जेल निरीक्षक बी0 एन0 मिश्रा भी मौजूद रहे।

 

रिपोर्टरराशिद बिल्लाह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.